कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म अंतर्ध्‍वनि

फ्रांस के कान फिल्म फेस्टिवल में 21 मई को राष्टï्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके निर्देशक पद्मश्री अपूर्व किशोर बीर की फिल्म अंतर्ध्‍वनि का प्रदर्शन किया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 05:34 PM (IST)
कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म अंतर्ध्‍वनि
कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म अंतर्ध्‍वनि
नैनीताल, जेएनएन : फ्रांस के कान फिल्म फेस्टिवल में 21 मई को राष्टï्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके निर्देशक पद्मश्री अपूर्व किशोर बीर की फिल्म अंतर्ध्‍वनि का प्रदर्शन किया जाएगा। पिछले साल अप्रैल में इस फिल्म को उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कोटाबाग, चोरगलिया के नंधौर वन्य जीव अभ्यारण्य की खूबसूरत लोकेशन में फिल्माया गया था। फिल्म में नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार नवीन जोशी के बेटे वैभव व हल्द्वानी के अर्जुन पाल ने भी भूमिका निभाई है।

सेंट जोसफ कॉलेज में 11वीं के छात्र वैभव ने दो साल पहले नैनीताल कॉर्निवाल में उरुभंगम नाटक में भी शानदार अभिनय किया था। इस नाटक को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार का पुरस्कार मिला था। इसी नाटक के कुमाऊंनी संस्करण को रामनगर में आयोजित बसंतोत्सव में भी प्रथम पुरस्कार मिला था। लोकसभा चुनाव के दौरान स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत वैभव अभिनीत व निर्देशित लघु फिल्म एक वोट की कीमत, को पांच हजार का तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया था।

यह भी पढ़ें : रातीघाट में राष्ट्रीय क्रॉसबो शूटिंग प्रतियोगिता शुरू

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी