विधायक देशराज की याचिका हाई कोर्ट से निस्तारित, जानिए कोर्ट से सरकार ने क्‍या कहा

सुनवाई के दौरान सरकार ने कोर्ट में साफ किया कि मामले में चार्जशीट दायर की जा चुकी है और जांच में दोषी ठहराए गए अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 09:57 AM (IST)
विधायक देशराज की याचिका हाई कोर्ट से निस्तारित, जानिए कोर्ट से सरकार ने क्‍या कहा
विधायक देशराज की याचिका हाई कोर्ट से निस्तारित, जानिए कोर्ट से सरकार ने क्‍या कहा

नैनीताल, जेएनएन : हाई कोर्ट ने हरिद्वार जिले के झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल की याचिका निस्तारित कर दी है। सोमवार को सुनवाई के दौरान सरकार ने कोर्ट में साफ किया कि मामले में चार्जशीट दायर की जा चुकी है और जांच में दोषी ठहराए गए अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

2007 में जिला पंचायत सदस्य व वर्तमान में विधायक देशराज कर्णवाल ने रुड़की थाने में धारा-420, 467 व 468 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि जयपाल, सुरेंद्र व हरि सिंह ने उनका राशन कार्ड व परिवार रजिस्टर की फर्जी नकल तैयार की। साथ ही फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर एसडीएम से भी शिकायत की गई। इसकी शिकायत उन्होंने एसडीएम से भी की थी, मगर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के दबाव में कार्रवाई नहीं की गई। विधायक ने याचिका दायर कर कहा कि 12 साल बीत जाने के बाद भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की। पिछले दिनों कोर्ट ने पुलिस से पूछा था कि मामले क्या कार्रवाई की गई। सोमवार को सरकार की ओर से हलफनामा दाखिल किया गया, जिसमें कहा गया कि मामले में कोर्ट में चार्जशीट दायर की जा चुकी है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड बार काउंसिल के चेयरमैन का निर्वाचन दोबारा होगा, जानिए क्‍या है कारण

यह भी पढ़ें : गवर्नर ने नीम करौली महाराज के पुत्र धर्मनारायण महाराज से अाध्यात्म पर की चर्चा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी