हल्द्वानी में घास लेने जंगल गई महिला को तेंदुए ने मार डाला

नंदी सनवाल (50) पत्नी सतीश चंद्र सनवाल गुरुवार सुबह घर से जंगल की तरफ घास लेने निकली थी। दोपहर एक बजे बाद भी वह वापस नहीं लौटी तो स्वजनों को घबराहट हुई। काफी तलाश के बाद नंदी का शव आबादी से करीब साढ़े तीन किमी अंदर मिला।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 08:18 PM (IST)
हल्द्वानी में घास लेने जंगल गई महिला को तेंदुए ने मार डाला
जंगल से आबादी क्षेत्र में भी वन्यजीवों की लंबे समय से आवाजाही के बावजूद सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दमुवाढूंगा से सटे जंगल में घास लेने गई महिला को गुलदार ने हमला कर मार डाला। वन विभाग और ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद शव को जंगल से बाहर निकाला। घटना के बाद से स्वजनों में कोहराम मचा है। वहीं, स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में वन्यजीवों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। जंगल से आबादी क्षेत्र में भी वन्यजीवों की लंबे समय से आवाजाही के बावजूद सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए।

जानकारी के अनुसार ब्यूराखाम के टंगर निवासी नंदी सनवाल (50) पत्नी सतीश चंद्र सनवाल गुरुवार सुबह घर से जंगल की तरफ घास लेने निकली थी। दोपहर एक बजे बाद भी वह वापस नहीं लौटी तो स्वजनों को घबराहट हुई। जिसके बाद बेटी और कुछ स्थानीय लोग जंगल क्षेत्र में खोज में जुट गए। सूचना मिलने पर वनकर्मी और काठगोदाम थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। काफी तलाश के बाद नंदी का शव आबादी से करीब साढ़े तीन किमी अंदर कलसिया बीट के काठगोदाम की कक्ष संख्या 13 में मिला। यह जंगल रामनगर डिवीजन की फतेहपुर रेंज का हिस्सा है। जिसके बाद शव को सीधे मोर्चरी भिजवाया गया। वहीं, सूचना मिलने पर महिला के आवास पर लोगों की भीड़ जुट गई। रौशिला निवासी महिला के भाई भुवन बेलवाल ने बताया कि नंदी के दो बेटे और एक बेटी है।

रेंजर फतेहपुर केएल आर्य ने बताया कि घास लेने गई महिला पर गुलदार ने हमला किया था। शव घने जंगल से मिला। लोगों से अपील है कि अकेले जंगल क्षेत्र में न जाएं। घटना की वजह से टंगर क्षेत्र में वन कर्मियों को गश्त के लिए अलर्ट किया गया है।

chat bot
आपका साथी