जागरण फॉलोअप : लाखों का निकला रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया सामान, जानिए क्‍या था मामला

संपर्क क्रांति एक्सपे्रस से लाए गए नगों में टिफिन बॉक्स मोटर पाट्र्स गाडिय़ों के फैन मेडिसीन जैसी कीमती सामग्री भरी पड़ी है। राज्य कर विभाग की टीम इसकी जांच कराने में जुटी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 07:29 AM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 07:29 AM (IST)
जागरण फॉलोअप : लाखों का निकला रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया सामान, जानिए क्‍या था मामला
जागरण फॉलोअप : लाखों का निकला रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया सामान, जानिए क्‍या था मामला

हल्द्वानी, जेएनएन : काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को पकड़े गए 70 नग सामान की कीमत लाखों में आंकी जा रही है। संपर्क क्रांति एक्सपे्रस से लाए गए नगों में टिफिन बॉक्स, मोटर पाट्र्स, गाडिय़ों के फैन, मेडिसीन जैसी कीमती सामग्री भरी पड़ी है। राज्य कर विभाग की टीम इसकी जांच कराने में जुटी है। इन सामान पर अधिकार जताने मुरादाबाद का एक व्यापारी सामने आया है।

राज्य कर विभाग ने सामग्री के मिलान, जांच आदि के लिए दो टीमें गठित की हैं। दो सहायक आयुक्त समेत नौ अधिकारियों को इसमें लगाया गया है।। शनिवार पांच बजे बाद तक टीम जांच में जुटी रही। दिनभर में करीब 30 नगों की जांच पूरी हो पाई है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो मुरादाबाद का एक व्यापारी सामान खुद का बताते हुए हल्द्वानी पहुंचा है। शनिवार को व्यापारी की मौजूदगी में सामान की जांच शुरू हुई। विभागीय अधिकारी अभी तक खुले रूप से कुछ भी कहने से बच रहे हैं। यहां तक संबंधित व्यापारी का नाम भी नहीं बता रहे हैं। राज्य कर विभाग के सचल दल प्रभारी एचसी सिंह ने बताया कि सामान का अभी मिलान होना बाकी है। पूरी सामग्री के मिलान के बाद ही उसकी कीमत की गणना हो सकेगी। व्यापारी ने कुछ सामान के बिल दिखाए हैं। पूरे सामान का मिलान होने के बाद ही असल तस्वीर सामने आएगी।

आखिर काठगोदाम कैसे पहुंचा सामान?

राज्य कर विभाग के अधिकारियों की मानें तो संपर्कक्रांति से पकड़ा गया सामान मुरादाबाद में उतारा जाना था, मगर यह काठगोदाम कैसे पहुंचा और यहां लाने के पीछे क्या कोई खेल है, जैसे सवालों के जवाब अधिकारियों के पास नहीं हैं। सचल दल प्रभारी एचसी सिंह ने कहा कि जांच पूरी होने तक वह कुछ भी नहीं बता सकते।

यह भी पढ़ें : पक्षपात का आरोप : छात्रवृत्ति घोटाले में 120 कॉलेजों को बचा रही एसआइटी

chat bot
आपका साथी