गरमपानी में नासूर बनती जा रही चाैराहे की गंदगी, लोग जता रहे बीमारी फैलने की आशंका

हाईवे पर होने से पर्यटकों की आवाजाही भी बनी रहती है पर बाजार के हालात ठीक नहीं है। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर संक्रामक बीमारियों को दावत दे रहे हैं। खैरना चौराहे पर तो स्थिति और विकट है। राहगीरों की प्यास बुझाने को लगे हैंडपंप पर गंदगी बजबजा रही है

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 03:00 PM (IST)
गरमपानी में नासूर बनती जा रही चाैराहे की गंदगी, लोग जता रहे बीमारी फैलने की आशंका
लोग गंदगी के बीच ही हैंडपंप से पानी पी रहे हैं।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर गरमपानी खैरना क्षेत्र के वाशिंदे कोरोना के साथ-साथ गंदगी से भी जंग लड़ रहे हैं। जगह-जगह फैली गंदगी संक्रामक बीमारी को दावत दे रही है बावजूद जिम्मेदार मुंह मोड़ रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई है।

हाईवे पर स्थित गरमपानी खैरना क्षेत्र तमाम गांव के मध्य में स्थित है। दूरदराज के गांवों के लोग खरीदारी करने बाजार पहुंचते हैं वही हाईवे पर होने से पर्यटकों की आवाजाही भी बनी रहती है पर बाजार के हालात ठीक नहीं है। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर संक्रामक बीमारियों को दावत दे रहे हैं। खैरना चौराहे पर तो स्थिति और ज्यादा विकट है। राहगीरों की प्यास बुझाने को लगे हैंडपंप पर गंदगी बजबजा रही है जिस कारण कई संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है। लोग गंदगी के बीच ही हैंडपंप से पानी पी रहे हैं।

टैक्सी स्टैंड क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कई बार आवाज उठाए जाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि कई बार व्यवस्था में सुधार की मांग उठाई जा चुकी है पर कोई सुनवाई नहीं हो रही लगातार गंदगी से बाजार क्षेत्र की शक्ल सूरत बिगड़ती जा रही है पर जिम्मेदार पल्ला झाड़ रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने जल्द व्यवस्था में सुधार की मांग उठाई है। दो टूक चेतावनी दी है कि यदि बजार क्षेत्र में फैली गंदगी का निस्तारण नहीं किया गया तो आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी