सीएम ने कहा रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा nainital news

यदि ईमानदारी से काम किया जाए तो उसका असर जरूर दिखता है शुरू में थोड़ी दिक्कत जरूर होती है लेकिन बाद में सब अच्छा हो जाता है यह बातें मुख्यमंत्री त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत ने कहीं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 12:56 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 12:58 PM (IST)
सीएम ने कहा  रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा nainital news
सीएम ने कहा रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : यदि ईमानदारी से काम किया जाए तो उसका असर जरूर दिखता है, शुरू में थोड़ी दिक्कत जरूर होती है लेकिन बाद में सब अच्छा हो जाता है, यह बातें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कहीं। भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक रुद्रपुर में जिला मुख्यालय के एक होटल सभागार में हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवरर्द्ध किया।

रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में उनके प्रतिनिधि के रूप में जिलाधिकारी हैं यदि उन पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप लगता है, तो गंभीर मामला होगा। उन्होंने कहा कि रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। वन निगम अध्यक्ष की पीठ थपथपाते हुए कहा कि प्रदेश को 15 करोड़ का फायदा हुआ है। विद्यालयों में मुख्यमंत्री आदर्श शिक्षा योजना से जोड़ने के बारे में भी बताया।

कार्यकर्ता स्‍कूलों में जाकर शिक्षकों का उत्‍साहवर्द्धन करें

सीएम ने कहा कि कार्यकर्ताओं को विद्यालय में जाना चाहिए और अभिभावकों शिक्षकों से बात करके उनका उत्साहवर्धन करना चाहिए। इस मौके पर विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक राजेश शुक्ला, वन निगम उपाध्यक्ष सुरेश परिहार, मेयर रामपाल सिंह, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

राज्य को बनाया जाएगा पर्यटन हब : सीएम

शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यूएस कार्निवाल- 2020 के तहत 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन के तहत हरिपुरा बौर जलाशय में चल रही तीन दिवसीय नेशनल क्याकिंग/क्नोयिंग प्रतियोगिता में विजेताओं को सम्मानित किया। साथ ही मुख्यमंत्री आदर्श विद्यालय योजना के तहत स्कूल बसों को फ्लेग ऑफ किया। उन्होंने कहा कि राज्य को किस प्रकार से पर्यटन हब बनाया जा सके। इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इसके लिए एक विशेष परीक्षण दल का गठन किया गया है, जो पर्यटन की सम्भावित जगहों को चिन्हित कर रहा है।

पर्यटन विकसति होंगे तो रोजगार भी मिलेगा

सीएम रावत ने शनिवार को प्रतियोगिता के समापन में कहा कि राज्य में कई पर्यटन स्थल है। जिसमें एक पर्यटन स्थल बौर जलाशय को भी विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थल से स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वहीं क्षेत्र का भी विकास होगा। भविष्य के लिए एक एडवेंचर टूरिज्म गतिविधियों का गठन जल्द स्थापित किया जाएगा। बौर जलाशय को निरन्तर बढावा देने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। बौर जलाशय को बढावा देने के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताओं को समय-समय पर कराया जाना जरूरी है।

बौर जलाशय को विकसित करने की मांग

खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री के सम्मुख बौर जलाशय को विकसित करने की मांग की। कहा कि बौर जलाशय को 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन के तहत हरिपुरा बौर जलाशय को पर्यटन के रूप विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री का यह सार्थक प्रयास है। यह पर्यटन स्थल एक मील का पत्थर साबित होगा। जिसका श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए प्रशासन एवं सरकार द्वारा सकारात्मक सहयोग मिला। जो कमियां शेष है, उन्हें जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कोहरे ने रोकी सीएम त्रिवेंद्र रावत की राह, नैनीताल में करनी पड़ी लैंडिंग 

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने हरदा की समझ पर उठाए सवाल, बोले हालात नहीं समझ रहे हरीश रावत

chat bot
आपका साथी