भोजन बना रही थी मां, सिलेंडर में भड़की आग, तीन में पढ़ने वाली बेटी की मौत

मुक्तेश्वर क्षेत्र में बीती रात भोजन बनाने के दौरान सिलेंडर में आग भड़कने से एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसकी मां गंभीर रूप से जख्मी हो गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 05:07 PM (IST)
भोजन बना रही थी मां, सिलेंडर में भड़की आग, तीन में पढ़ने वाली बेटी की मौत
भोजन बना रही थी मां, सिलेंडर में भड़की आग, तीन में पढ़ने वाली बेटी की मौत

नैनीताल, जेएनएन। रामगढ़ पुलिस चौकी क्षेत्रान्तर्गत सिलेंडर में गैस लीकेज होने से धमाका हो गया। हादसे में किशोरी की मौत हो गई जबकि मां-बेटे झुलस गए। प्राथमिक उपचार के बाद किशोरी की मां को हल्द्वानी रेफर किया गया है। पुलिस ने पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद किशोरी का शव परिजनों को सौंप दिया है। इस दर्दनाक हादसे से परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है।
तल्ला रामगढ़ क्षेत्र के नैकाना में किसान प्रदीप ढैला खेतीबाड़ी कर परिवारकी आजीविका चलाते हैं। परिवार में पत्नी 35 वर्षीय ममता के साथ बेटी नौ वर्षीय चित्रा व बेटा 12 वर्षीय परीक्षित हैं। बीती रात खाना खाते समय आठ बजे ठंड के दौरान परिवार अंगीठी सेंक रहा था। तभी चित्रा ने कुछ लाने के लिए किचन का दरबाजा खोला तो सिलेंडर लीकेज से जमा गैस ने धमाके के साथ आग पकड़ ली। धमाके के साथ दरबाजे के टुकड़े टुकड़े हो गए तो चित्रा सिर के बगल दीवार में जा टकराई। जबकि ममता के साथ ही उसका बेटा परीक्षित भी झुलस गया। धमाका इतना भयंकर था कि बगल के मकान तक हिल गए। आनन फानन में मां बेटी-बेटे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ लाया गया, जहां चिकित्सक ने चित्रा को मृत घोषित कर दिया जबकि ममता को हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया गया। मृतक बच्ची तल्ला रामगढ़ स्थित ग्लोबल एकेडमी में तीसरी कक्षा में पढ़ती थी। सोमवार सुबह रामगढ़ चौकी के कांस्टेबल संजीव कुमार, जया व अन्य बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल लाए। बीडी पाण्डे महिला अस्पताल के डॉ संजीव खर्कवाल द्वारा पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें : मेडिकल कॉलेज के पांच विभागों में बंद हो सकती है एमबीबीएस की पढ़ाई, जानिए कारण

यह  भी पढ़ें : हरदा ने पीएम को राफेल के बयान पर घेरा, पूछा चार साल नौ माह में क्‍यों नहीं आया फाइटर प्‍लेन

chat bot
आपका साथी