चंदन हत्याकांड : दोनों बेटे, बहू-बेटी समेत छह लोगों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

दो माह पूर्व गौलापार के पश्चिमी खेड़ा गांव में बुजुर्ग किसान की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। वहीं पुलिस को न्यायालय ने किसान के दोनों बेटों बेटी व बहू समेत छह लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 01:47 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 01:47 PM (IST)
चंदन हत्याकांड : दोनों बेटे, बहू-बेटी समेत छह लोगों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
चंदन हत्याकांड : दोनों बेटे, बहू-बेटी समेत छह लोगों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

हल्द्वानी, जेएनएन : दो माह पूर्व गौलापार के पश्चिमी खेड़ा गांव में बुजुर्ग किसान की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। वहीं, पुलिस को न्यायालय ने किसान के दोनों बेटों, बेटी व बहू समेत छह लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है। पुलिस सोमवार को पड़ोस में रहने वाली ननद-भाभी का भी पॉलीग्राफ कराने के लिए न्यायालय से अनुमति लेगी। इसके बाद सीबीआइ गाजियाबाद से पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तिथि मांगी जाएगी। पश्चिमी खेड़ा निवासी चंदन सिंह बजवाल (67) पुत्र पूरन सिंह इलाके के बड़े काश्तकार थे। उनके दो बेटे सुरेंद्र, गजेंद्र व चार बेटियां मोनी, सोनी, मीरा व हरिता हैं। गजेंद्र व हरिता को छोड़ सबकी शादी हो चुकी है। गजेंद्र खेड़ा के पास खुद का रेस्टोरेंट चलाता है। 24 फरवरी की रात नौ बजे खाना खाने के बाद चंदन लापता हो गए थे। काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर तलाश शुरू की गई। रात एक बजे चंदन का शव घर के पास अपनी जमीन पर स्थित नलकूप के समीप घास के ढेर में पड़ा मिला था। बुजुर्ग की गला घोंटकर हत्या की गई थी।

25 फरवरी को बेटे गजेंद्र की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया गया। तब से पुलिस को हत्यारे के बारे में सुराग नहीं मिला है। थानाध्यक्ष कमाल हसन ने बताया कि इस मामले में चंदन के बेटे सुरेंद्र बजवाल व गजेंद्र बजवाल, बेटी हरिता बजवाल, बहू आनंदी देवी, पड़ोसी योगेश उर्फ आशू कार्की, कृपाल उर्फ कमल सिंह का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए न्यायालय से अनुमति मांगी थी। शनिवार को न्यायालय ने इनका पॉलीटेस्ट कराने की अनुमति दे दी है। वहीं, कृपाल की बहन अनीता व पत्नी का पॉलीग्राफ कराने की अनुमति अभी नहीं मिली है। सोमवार को शेष दो महिलाओं का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए फिर से अनुमति मांगी जाएगी।

यह भी पढ़ें : पुजारिन पर हमला करने वाले कोलकाता निवासी बाबा पर मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी