जिला विकास विकास प्राधिकरण के शिविर में छाई रही बिजली, पानी व सड़क आदि की मूलभूत समस्याएं

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जीआइसी भुजान में लगे शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। जीआइसी सभागार में लगे शिविर में बिजली पानी सड़क आदि मूलभूत समस्याएं छाई रही। ग्रामीणों ने समस्याओं के समाधान की मांग उठाई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 12:31 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 12:31 PM (IST)
जिला विकास विकास प्राधिकरण के शिविर में छाई रही बिजली, पानी व सड़क आदि की मूलभूत समस्याएं
ग्रामीणों ने तत्काल योजना का कार्य शुरू किए जाने को लेकर तहसीलदार विवेक राजोरी को ज्ञापन सौंपा।

जागरण संवाददाता, गरमपानी : अल्मोड़ा व नैनीताल जनपद की सीमा पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जीआइसी भुजान में लगे शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। जीआइसी सभागार में लगे शिविर में बिजली, पानी, सड़क आदि मूलभूत समस्याएं छाई रही। गांवों से पहुंचे ग्रामीणों ने समस्याओं के समाधान की मांग उठाई। धूराफाट संघर्ष समिति के अध्यक्ष कैलाश पांडे ने धूराफाट क्षेत्र में पेयजल योजना के पुनर्गठन को 2.86 करोड़ रुपये स्वीकृत होने के बावजूद आज तक कार्य शुरू न होने पर नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने तत्काल योजना का कार्य शुरू किए जाने को लेकर तहसीलदार विवेक राजोरी को ज्ञापन सौंपा।

ग्राम प्रधान जनता महेंद्र रावत ने गांव में सिंचाई योजना को दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई। शिविर में वन विभाग, ग्राम पंचायत विकास विभाग, बाल कल्याण विभाग ने स्टाल के माध्यम से विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय से पहुंचे चिकित्सकों ने गांव से पहुंचे लोगों के निशुल्क स्वास्थ्य की जांच कर दवाइयां वितरित की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा के मोहम्मद वसीम व अधिवक्ता दीपक चंद्र कांडपाल ने ग्रामीणों को कानूनी जानकारियां दी। साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यों के बारे में जानकारी दी। लोक अदालत में वाद दायर किए जाने वाले वाद के बारे में भी विस्तार से बताया।

सूचना व शिक्षा के अधिकार के बारे में लोगों को जागरुक किया गया। शिविर में भुजान, पातली, बजोल, बमस्यू, चापड़, काकडीघाट, जौरासी, नावली आदि गांवों के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। इस दौरान डॉ. दीपक शर्मा, वन क्षेत्राधिकारी हरीश टम्टा, किशोरी लाल, बलवंत भंडारी, दया शंकर, कमल शर्मा, अंजना आर्या, दीपक चंद्र कांडपाल, पंकज साह आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी