पिथौरागढ़ में प्रापर्टी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार

प्रकाश जोशी पुत्र जगदीश चन्द्र जोशी निवासी- धारापानी चण्डाक पिथौरागढ़ द्वारा प्लॉटिंग के नाम पर उनके तथा कुछ अन्य व्यक्तियों के लाखों रुपये हड़प लिये गए हैं। तहरीर के आधार पर कोतवाली जौलजीबी में प्रकाश जोशी के विरुद्ध धारा- 420 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Dec 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 24 Dec 2021 09:52 PM (IST)
पिथौरागढ़ में प्रापर्टी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार
आरोपी प्रकाश जोशी सर्विलांस सैल की मदद से नोएडा से गिरफ्तार किया गया।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़। प्लाट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले को जौलजीबी पुलिस और एसओजी की टीम ने ग्रेटर नोएडा में गिरफ्तार किया। आरोपी ठिकाने बदलकर पुलिस को भी चकमा दे रहा था।

बीते नवम्बर माह में  शिकायतकर्ता गोपाल सिंह ने कोतवाली जौलजीबी में तहरीर दी गई थी कि प्रकाश जोशी पुत्र जगदीश चन्द्र जोशी, निवासी- धारापानी, चण्डाक पिथौरागढ़ द्वारा प्लॉटिंग के नाम पर उनके तथा कुछ अन्य व्यक्तियों के लाखों रुपये हड़प लिये गए हैं। तहरीर के आधार पर कोतवाली जौलजीबी में प्रकाश जोशी  के विरुद्ध धारा- 420 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। आरोपी प्रकाश जोशी  के विरुद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में भी शेयर मार्केट इन्वेस्टमेंट, गैस एजेंसी एवं इंश्योरेंस इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों रुपये हड़प लेने के सम्बन्ध में भादवि धारा- 420/406/506/120 बी व धारा-3 यूपीआईडी एक्ट के अन्तर्गत मुकदमापंजीकृत है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेश पर मुकदमे में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। एसओजी व कोतवाली जौलजीबी पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी के मिलने के सभी सम्भावित स्थानों पर चैकिंग/छापेमारी  की।

नामजद आरोपी प्रकाश जोशी पुत्र जगदीश चन्द्र जोशी, निवासी- ग्राम धारापानी, चण्डाक थाना / जिला पिथौरागढ़ को सर्विलांस सैल की मदद से गौड सिटी एवेन्यू-1 नोएडा से गिरफ्तार किया गया। आरोपी प्रकाश जोशी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था। वर्तमान में नोएडा में छिपा हुआ था। जिसे पकड़ने में पुलिस टीम को कड़ी मशक्कत के बाद सफलता हासिल हुई। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी