JantaCurfew : आज काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें निरस्त, 31 मार्च तक काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी रद

वकोरोना के संक्रमण तथा जनता कफ्र्यू के मद्देनजर काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनों का संचालन 22 मार्च के लिए निरस्त कर दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2020 09:28 AM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 09:28 AM (IST)
JantaCurfew : आज काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें निरस्त, 31 मार्च तक काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी रद
JantaCurfew : आज काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें निरस्त, 31 मार्च तक काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी रद

हल्द्वानी, जेएनएन : वकोरोना के संक्रमण तथा जनता कफ्र्यू के मद्देनजर काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनों का संचालन 22 मार्च के लिए निरस्त कर दिया गया है। सिर्फ बाघ एक्सप्रेस का संचालन कफ्र्यू खत्म होने के बाद किया जाएगा। जिस कारण यह ट्रेन एक घंटे पांच मिनट की देरी से काठगोदाम से हावड़ा के लिए रवाना होगी। वहीं, दिल्ली में फैल रहे संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को भी 21 से लेकर 31 मार्च तक के लिए रद किया है।

यात्रियों का किराया होगा वापस

इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह के मुताबिक जनता कफ्र्यू को देखते हुए शनिवार रात 12 बजे से रविवाररात दस बजे के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें निरस्त रहेंगी। वहीं, रविवार सुबह चार बजे से रात दस बजे तक चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें भी नहीं चलेंगी। अधिकारियों के मुताबिक नियमानुसार यात्रियों का किराया वापस किया जाएगा। काठगोदाम से रोजाना संपर्क क्रांति, शताब्दी, गरीब रथ, देहरादून, रानीखेत, बाघ सहित कुल आठ एक्सप्रेस तथा 2 पैसेंजर ट्रेनें चलती हैं।

रेलवे को झेलना पड़ेगा भारी नुकसान

कोरोना को लेकर बाधित हुई रेल सेवाओं से रेलवे को राजस्व का भारी नुकसान झेलना पड़ा है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन से संचालित होनी वाली ट्रेनों का एक दिन संचालन बंद किए जाने से विभाग को करीब पांच लाख का नुकसान होगा।

11 दिन शताब्दी के न चलने से लाखों का नुकसान

कोरोना के संक्रमण की दहशत का आलम यह है कि दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी कमी आ गई है। इसके चलते रेलवे ने काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12039 का संचालन 21 से 31 मार्च तक के लिए रद कर दिया है। वहीं, 11 दिनों के लिए निरस्त की गई इस ट्रेन से रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें : आज इन 14 पेट्रोल पंपों पर केवल आपात की स्थिति में ही मिलेगा तेल

यह भी पढ़ें : सुशीला तिवारी के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे केन्या और कनाडा के पर्यटक 

chat bot
आपका साथी