डेंगू के रोकथाम में लगीं एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत भी डेंगू की चपेट में nainital news

डेंगू नियंत्रण में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम भी बीमारी की चपेट में आने लगी है। पूरे शहर में लगातार मॉनीटरिंग कर रहीं एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत भी डेंगू की चपेट में हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 12:07 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 12:07 PM (IST)
डेंगू के रोकथाम में लगीं एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत भी डेंगू की चपेट में nainital news
डेंगू के रोकथाम में लगीं एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत भी डेंगू की चपेट में nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : डेंगू नियंत्रण में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम भी संक्रामक बीमारी की चपेट में आने लगी है। पूरे शहर में लगातार मॉनीटरिंग कर रही अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रश्मि पंत को तीन दिन से बुखार है। मंगलवार को बेस अस्पताल में हुई डॉ. पंत की एनएस वन जांच पॉजिटिव निकली है। बेस अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरीश लाल ने बताया कि एसीएमओ की एनएस वन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एलाइजा की जांच भी कराई जा रही है।

डॉक्टर घूम रहे घर-घर, नगर निगम की टीम नदारद

गंदगी वाले क्षेत्रों में सफाई के लिए नगर निगम की टीम होनी चाहिए थी, लेकिन यह टीम कहीं भी नजर नहीं आ रही है। इससे लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। कुछ जगहों पर डॉक्टरों की टीम घूम रही है, लेकिन यह टीम भी महज कुछ घरों में जाकर लोगों को सफाई के बारे में जागरूक करने तक सीमित है। लोगों का कहना है कि पूरा तंत्र ही संवेदनहीन हो गया है।

जिम्मेदार अधिकारी अब भी पल्ला झाडऩे में लगे

स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी लगातार डेंगू नहीं होने का जिक्र कर रहे हैं, लेकिन मरीजों की संख्या बढऩे पर भी संवेदनहीन ही बने हुए हैं। अक्सर बैठकों में भी भयावह स्थिति होने से साफ इन्कार कर रहे हैं।

46 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि

स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को ही 46 नए रोगियों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एलाइजा जांच में पॉजिटिव 30 मरीज सरकारी व निजी चिकित्सालयों में भर्ती हैं। डेंगू कार्ड टेस्ट में एनएस वन पॉजिटिव 45 मरीज निजी चिकित्सालयों में इलाज करा रहे हैं।

अब भी स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिल रहे लार्वा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को भी घर-घर जाकर जांच कह। इसमें 26 घरों में लार्वा मिले। इसके अलावा कुछ घरों में फॉगिंग कराई गई। टीम बद्रीपुरा, तहसील कॉलोनी, लोनिवि कॉलोनी आदि क्षेत्रों में गई।

chat bot
आपका साथी