मिठाई के दुकानों व गोदामों में गंदगी की भरमार, खराब मिठाई की नष्ट, थमाया नोटिस

एसडीएम विवेक राय के निर्देश पर मिठाई की कई दुकानों व गोदामों में निरीक्षण किया गया। कुछ मिठाई की गोदामों में गंदगी मिली। दूषित मिठाई को नष्ट करने के साथ ही नोटिस दिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 09:19 AM (IST)
मिठाई के दुकानों व गोदामों में गंदगी की भरमार, खराब मिठाई की नष्ट, थमाया नोटिस
मिठाई के दुकानों व गोदामों में गंदगी की भरमार, खराब मिठाई की नष्ट, थमाया नोटिस

हल्द्वानी, जेएनएन : त्योहार में मिठाई की बिक्री बढऩे पर मिलावटी होने की आशंका बढ़ जाती है। इसी के चलते  एसडीएम विवेक राय के निर्देश पर मिठाई की कई दुकानों व गोदामों में निरीक्षण किया गया। कुछ मिठाई की गोदामों में गंदगी मिली। दूषित मिठाई को नष्ट करने के साथ ही दुकान स्वामी को 15 दिन का नोटिस भी दिया गया है। एसडीएम व खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने नानक स्वीट्स हाउस, सुखीजा स्वीटस हाउस के गोदामों में जाकर मिठाइयों व दूध के सैंपल लिए। पहले से रखी मिठाइयों को नष्ट की गई। गोदामों में गंदगी मिलने पर नोटिस दिया गया। इसके बाद टीम ने कालाढूंगी में अमर स्वीट्स, जिया स्वीट्स, ममता स्वीट्स, शिरडी स्वीट्स व कॉर्बेट स्वीट्स में गहन चेकिंग अभियान चलाया। एसडीएम ने बताया कि जिया स्वीट्स कालाढूंगी के गोदाम में गंदगी मिली। दुकान स्वामी को 15 दिन का समय दिया और चेतावनी दी कि समय रहते मानकों क पालन नहीं किया गया गया तो लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है। इस दौरान एसओ दिनेश नाथ महंत, कोतवाल बीआर फौरी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नंदकिशोर, कैलाश टम्टा, राजेंद्र शर्मा आदि शामिल रहे।

रिहायशी इलाकों में आतिशबाजी रहेगी प्रतिबंधित

डीएम सविन बंसल ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि आतिशबाजी की बिक्री के लिए लाइसेंस में पूरी औपचारिकताएं की जाए। डीएम ने स्पष्ट किया है कि शहरों के बीच व रिहायशी इलाकों में आतिशबाजी की बिक्री पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। आतिशबाजी की बिक्री केवल प्रशासन की ओर से निर्धारित जगह पर ही लगेगी।

यह भी पढ़ें : त्योहारों में ऑनलाइन खरीदारी में बरतें सावधानी, सही वेबसाइट से ही करें शॉपिंग

chat bot
आपका साथी