Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में 30 नए संक्रमित मिले, चंपावत में अब सिर्फ एक एक्टिव केस

Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए। अल्मोड़ा में 14 नैनीताल में आठ बागेश्वर में पांच यूएस नगर में तीन नए मामले सामने आए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 07:48 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 08:04 AM (IST)
Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में  30 नए संक्रमित मिले, चंपावत में अब सिर्फ एक एक्टिव केस
Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में 30 नए संक्रमित मिले, चंपावत में अब सिर्फ एक एक्टिव केस

नैनीताल, जेएनएन : Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए। जिनमें सर्वाधिक अल्मोड़ा में 14, नैनीताल में आठ, बागेश्वर में पांच और ऊधमसिंहनगर में तीन नए मामले सामने आए। इसके साथ ही अब अल्मोड़ा में संक्रमितों की कुल संख्या 99, ऊधमसिंहनगर में 121 नैनीताल में 345, पिथौरागढ़ में 60, बागेश्वर में 47 और चंपावत में 48 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। नैनीताल जिले में एक और कोरोना पीडि़त की उपचार के दौरान मौत भी हो गई। 

अल्माेड़ा जिला

अल्मोड़ा ज‍िले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ अचानक बढ़ने लगा है। बीते रोज 10 पॉजिटिव केस आने के बाद अब एक ही दिन में 14 नए केस आए हैं। सर्वाधिक छह संक्रमित भैंसियाछाना ब्लॉक से हैं। कोराना पॉजिटिव पाए गए लोगों में 11 वर्षीय बालिका समेत आठ महिलाएं हैं। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 99 जबकि सक्रिय केस 25 हो गए हैं। सभी प्रवासी हैं, 12 द‍िल्ली और दो नोएडा से लौटे हैं। कोरोना संक्रमण के चलत जिले में एक मौत हो चुकी है।  

ऊधम सिंह नगर

ऊधम सिंह नगर जिले में बुधवार को कंटेनमेंट जोन में रह रहे मृतक महिला का पति कोरोना संक्रमित पाया गया है। जबकि सितारगंज में कोरोना संक्रमित बहन का भाई व दिल्ली से आया एक अन्य युवक पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल 125 संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें 78 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह से कुल सक्रिय 27 केस बचे हैं। 34 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में अब तक दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

नैनीताल जिला

नैनीताल जिले में बुधवार को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में 30 लोगों की जांच रिपोर्ट में आठ नए मामले सामने आए हैं। 22 की रिपोर्ट निगेटिव है। एसटीएच में पांच मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। इसमें तीन की रिपोट पॉजिटिव है। इसके अलावा 10 अन्य पॉजिटिव मरीज एसटीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। जिले में अब तक 346 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 219 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। मंगलवार को जिले में 54 लोगों की रिपोर्ट आई। राहत भरी खबर यह है कि इसमें से 52 लोग निगेटिव आए हैं। साथ ही 81 और सैंपल लिए गए। इधर, एसटीएच से तीन और रोगी डिस्चार्ज हो चुके हैं।

पिथौरागढ़ जिला

पिथौरागढ़ ज‍िले में मंगलवार को जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सभी दिल्ली और मेरठ से आए है। सभी लोग 26 मई को बस से आए थे। इनके साथ आई एक महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद इन लोगो का 14 दिन का क्वारनटाइन पूरा होने के बाद भी संस्थागत क्वारनटाइन में रखा गया था। सभी विकास खण्ड गंगोलीहाट के है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 60 हो गई है। 43 रोगी स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। वर्तमान में 17 एक्टिव केस हैं । 

बागेश्वर जिला 

बागेश्वर जिले में बुधवार को पांच कोरोना पॉजिटिव और मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 47 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सभी को आसोलेशन में रखा जा रहा है। पॉजिटिव लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। अब तक 37 लोग ठीक हो चुके है। कुल सक्रिय पॉजिटिव लोगों की संख्या 10 है। मुख्य चिकित्साधिकारी डां बीएस रावत ने कहा कि सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

चम्पावत जिला

चम्पावत जिलेवासियों के लिए राहत की बता है। जिले में अब तक कुल 48 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 46 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब कुल सक्रिय केस महज एक बचा है। जिले में अब तक एक युवक की कोरोना से मौत हो चुकी है। 837 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं।

काशीपुर में संदिग्ध परिस्थिति में युवक और युवती की मौत, काेरोना जांच के ल‍िए भेजा जाएगा सैंपल 

नेपाल काली नदी किनारे सड़क बनाने की कर रहा तैयारी 

chat bot
आपका साथी