CoronaVirus: जमात से आया युवक कोरोना जांच से पहले हुआ फरार, पकड़कर किया भर्ती

कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर मेला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में लाया गया युवक स्वास्थ्यकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 09:20 AM (IST)
CoronaVirus: जमात से आया युवक कोरोना जांच से पहले हुआ फरार, पकड़कर किया भर्ती
CoronaVirus: जमात से आया युवक कोरोना जांच से पहले हुआ फरार, पकड़कर किया भर्ती

हरिद्वार, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर मेला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में लाया गया युवक स्वास्थ्यकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। युवक राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल में घुस गया, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे पीछा कर पकड़ लिया। जिसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। युवक के सैंपल जांच को भेजे जा रहे हैं।

लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर में एक मस्जिद में आई जमात में में शामिल 11 लोगों में से असम के एक युवक की तबीयत खराब हो गई। युवक में कोरोना जैसे लक्षण दिखाई देने पर मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मस्जिद में एक एंबुलेंस भेजी गई। जहां से युवक को हरिद्वार के मेला अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में लाया गया। जब युवक को एंबुलेंस से नीचे उतारा जा रहा था तो वह स्वास्थ्यकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया।

जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक राजेश गुप्ता के मुताबिक, युवक को भर्ती कराने के लिए लाया गया था, लेकिन वह फरार हो गया। उसे बाद में पकड़कर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है।

तीन जमातियों की तबीयत बिगड़ी 

निजामुद्दीन मरकज से लौटे 23 जमातियों में से तीन को बुखार और दूसरी समस्याएं होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। तीनों लोगों को जांच और इलाज के लिए हरिद्वार जिला अस्पताल भेजा गया है, सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। अन्य स्वास्थ्य परीक्षण में सामान्य मिले हैं। इन सभी को क्वारंटाइन किया गया था। ये सभी सुल्तानपुर के अलावा अन्य गांवों की मस्जिदों में रुके हैं। 

सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण में तीन लोगों को बुखार होने की जानकारी मिली है। तीनों को कोरोना जांच व उपचार को जिला अस्पताल हरिद्वार रेफर किया गया है। अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट सामान्य मिली है। उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। एसडीएम पूरण सिंह ने बताया कि लक्सर और खानपुर के नोडल अधिकारियों को उनकी निगरानी के आदेश दिए गए हैं। क्वारंटाइन का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बाहर से आए 39 लोगों को क्वारंटाइन को भेजा

सहारनपुर की तरफ से भगवानपुर की तरफ रेलवे ट्रेक से पैदल आ रहे 17 लोगों को काली नदी स्थित सत्संग भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेजा है। साथ ही 22 लोगों को पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद से खेतों के रास्ते से पकड़ा है। इन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: जमात में शामिल चार बीमार, सभी लोग होम और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

लॉकडाउन के दौरान आवाजाही पूरी तरह से बंद है। बार्डर भी सील किया गया है। इसके बावजूद लोग अलग-अलग तरह से बार्डर पार कर घरों को जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पुलिस ने पकड़ा है। चुड़ियाला के तेज्जूपुर स्थित रेलवे ट्रेक से कुछ लोग पैदल ही सहारनपुर की तरफ से आ रहे थे। पुलिस ने इन लोगों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें: तब्लीगी जमात ने उड़ाई उत्तराखंड की नींद, आयोजन में यहां से 34 लोगों के शामिल होने की सामने आई बात

chat bot
आपका साथी