50 हजार और कार न लाने पर विवाहिता से मारपीट, घर से निकाला

हरिद्वार जिले के मंगलौर में दहेज नहीं लाने पर पहले तो विवाहिता से जमकर मारपीट की गर्इ और फिर उसे घर से निकाल दिया गया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 05:34 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 05:34 PM (IST)
50 हजार और कार न लाने पर विवाहिता से मारपीट, घर से निकाला
50 हजार और कार न लाने पर विवाहिता से मारपीट, घर से निकाला

मंगलौर, जेएनएन। मंगलौर के लिब्बरहेड़ी गांव में एक शख्स ने ससुराल पक्ष पर बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और घर से निकालने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

दरअसल, मंगलौर कोतवाली के लिब्बरहेडी गांव के रतन सिंह ने बताया कि उसकी बेटी की शादी 20 अप्रैल 2018 को मुजफ्फरनगर के आदर्श कॉलोनी निवासी अमित कुमार के साथ हुर्इ थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे अक्सर कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। साथ ही उसपर मायके से पचास हजार रुपये ओर कार लाने का दबाव बनाने लगे।

लेकिन जब उसने इसपर असमर्थता जताई तो उसे जलाकर या बिजली का करंट लगाकर जान से मारने की धमकी दी गई। आरोप है कि 22 अक्टूबर की रात उसके साथ मारपीट की गई जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद 27 अक्टूबर की रात को एक बार फिर से उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया। साथ ही कार और 50 हजार रुपये लेकर आने को कहा। 

जिसपर विवाहिता ने रुड़की महिला हेल्प लाइन में मामले की शिकायत की। दोनों पक्षों में सुलह नहीं होने पर महिला हेल्प लाइन के निर्देश पर मंगलौर पुलिस ने इस मामले को लेकर पति अमित कुमार, सास ऊषा देवी, ससुर ऋषिपाल ओर जेठ पारुल उर्फ प्रवीण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: फर्जी कॉल कर गांव बुलाए 108 कर्मचारियों पर लाठी डंडों से हमला

यह भी पढ़ें: रात को तेज आवाज में बजा रहे थे गाना, पड़ोसियों ने टोका तो कर दिया कुछ ऐसा

chat bot
आपका साथी