स्वामी सानंद ने एकबार फिर पीएम मोदी को लिखा पत्र, जानिए

स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद ने एक बार फिर से पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने गंगा रक्षा के लिए एक्ट बनाने की मांग की है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 09:40 PM (IST)
स्वामी सानंद ने एकबार फिर पीएम मोदी को लिखा पत्र, जानिए
स्वामी सानंद ने एकबार फिर पीएम मोदी को लिखा पत्र, जानिए

हरिद्वार, [जेएनएन]: गंगा एक्ट लागू करने की मांग को लेकर अनशन कर रहे स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने गंगा महासभा के गंगा एक्ट को लागू करने की मांग की है। पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री से इस बात की शिकायत भी दर्ज कराई है कि उनके लिखे पिछले पत्रों का अब तक उन्हें कोर्इ जवाब नहीं मिला है।  

स्वामी सानंद ने दो पन्नों के इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मांगों से अवगत कराने के साथ ही गंगा महासभा के द्वारा बनाए गए गंगा एक्ट को गंगा को लागू करने की भी मांग की है। उनका कहना है कि जबतक एक्ट लागू नहीं होता उनका अनशन जारी रहेगा। 

उन्होंने अपने पत्र की प्रतिलिपि केंद्रीय मंत्री उमा भारती को भी भेजी है। सानंद ने उनसे पीएम मोदी को भेजे गए पत्रों का कोई जवाब नहीं मिलने की बात का भी उल्लेख किया है। साथ ही गुजारिश की है कि पत्र को प्रधानमंत्री तक पहुंचाया जाए। स्वामी सानंद ने साफ किया है कि गंगा रक्षा के लिए बनाए गए गंगा एक्ट से कम किसी बात पर समझौता नहीं होगा। 

उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान किए गए अपने अनशन का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने उनकी मांगों का सम्मान करते हुए गंगा पर बनाई गर्इ करोड़ों रुपए की बिजली परियोजना को तत्काल रोक दिया। जबकि उस पर काफी धन खर्च हो चुका था। उन्होंने प्रधानमंत्री को बनारस में चुनाव लड़ने के दौरान गंगा को लेकर कही गर्इ बातों की याद दिलाते हुए कहा कि गंगा रक्षा के लिए तत्काल ठोस कदम उठाया जाए। 

यह भी पढ़ें: स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद के प्राण रक्षा को बापू से करेंगे प्रार्थना

यह भी पढ़ें: मालवीय कमेटी का ड्राफ्ट पास होने पर तोडूंगा अनशन: स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद

यह भी पढ़ें: हार्इ कोर्ट का आदेश, स्वामी सानंद की मांगों पर विचार करें मुख्य सचिव 

chat bot
आपका साथी