सीएम के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का हंगामा

मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने हंगामा किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि वे पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर उन्हीं प्रत्याशियों को चुने जो कि आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वच्छ पेयजल के लिए फिल्टर लगाएगा।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2015 03:33 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2015 03:35 PM (IST)
सीएम के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का हंगामा

हरिद्वार। मुख्यमंत्री हरीश रावत के कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने हंगामा किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि वे पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर उन्हीं प्रत्याशियों को चुने जो कि आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वच्छ पेयजल के लिए फिल्टर लगाएगा।
भेल कन्वेंशन हॉल में महिला एवं बाल सशक्तिकरण विभाग की ओर से चलाई जा रही खिलती कलियां योजना के शुभारंभ के मौके पर सीएम पहुंचे थे। जब मुख्यमंत्री कार्यक्रम समाप्त कर वापस लौट रहे थे तभी कार्यकत्रियां उनके वाहन के आगे आ गई।
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मानदेय बढ़ाने, तीन माह से रुके मानदेय का भुगतान करने, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को राज्य कर्मचारी घोषित किया की मांग कर रही हैं। जाये। सीएम ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इससे पहले उन्होंने कहा कि कुपोषण से लड़ने को सभी को प्रयास करने होंगे। हरिद्वार में कुपोषित बच्चों की संख्या 2000 से अधिक होने पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गहरी चिंता जताई।
उन्होंने कहा कि राज्य के परंपरागत खाद्य पदार्थ मंडुए के आटे से कुपोषण से लड़ा जा सकता है। हरिद्वार में जलजनित बीमारियों पर चिंता जताते हुए सीएम ने कहा कि वे मंच से सार्वजनिक अपील करते है कि आगामी पंचायती चुनाव में उसे प्रधान बनाएं जो आंगनबाड़ी केंद्र में एक फिल्टर लगाएगा।
उन्होंने राजनेताओं से आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने के लिए भी कहा। सीएम ने कहा कि हरिद्वार में कई लोग दायित्वधारी बनने की कतार में है, जो लोग आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेंगे उनकी दायित्व की फाइल पर वे जल्द ही हस्ताक्षर करेंगे।
सीएम ने इस साल तक पुलिस फोर्स में 1800 लड़कियों की नियुक्ति की बात कही। साथ ही कहा कि हर थाने में एक महिला सब इंस्पेक्टर की तैनाती की जाएगी। इस मौके पर विधायक कुमार प्रणव, मेयर मनोज गर्ग भी मौजूद थे।
पढ़ें-चारधाम के कपाट बंद हाने पर मनाया जाएगा सेलिब्रेट सेफ उत्तराखंड: सीएम

chat bot
आपका साथी