जर्जर सड़कों की अनदेखी राहगीरों के लिए मुसीबत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर के मुख्य मार्गो और वार्डो में जहां-तहां टूटी सड़कें ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 06:02 PM (IST)
जर्जर सड़कों की अनदेखी राहगीरों के लिए मुसीबत
जर्जर सड़कों की अनदेखी राहगीरों के लिए मुसीबत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर के मुख्य मार्गो और वार्डो में जहां-तहां टूटी सड़कें हादसों को दावत दे रही हैं। नगर निगम से होकर देवपुरा की ओर से आने वाली स्टेडियम के दीवार से सटी सड़क टूटी होने से कई वाहन चालक हादसे का शिकार हो चुके हैं। वहीं, तुलसी चौक, विवेक विहार, गो¨वदपुरी से होकर प्रेमनगर आश्रम घाट ओर जाने वाली सड़कों की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है। आलम यह है कि नगर निगम के मुख्य गेट पर जगह-जगह गड्ढों पर भी किसी जिम्मेदार की नजर नहीं पड़ रही है।

सीवरेज पाइप डालने के दौरान कार्यदायी संस्थाओं ने जगह-जगह खुदाई तो की, लेकिन काम खत्म करने के बाद उसे भरने भूल गए। हालत यह है कि जगह-जगह काम अधूरा छोड़ा गया है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। देवपुरा चौक और फिर नगर निगम होते हुए तुलसी चौक तक अमृत योजना के तहत सीवरेज पाइप डालने का कार्य कराया गया। डीएम की फटकार के बाद सड़क बनाने का काम भी शुरू हुआ। अब स्थिति यह है कि एक तरह सड़क बन रही है और दूसरे तरफ से उखड़नी भी शुरू हो गई है। देवपुरा से नगर निगम की ओर जाने वाली सड़क पर भल्ला स्टेडियम के बाहरी दीवार से सटी सड़क कई जगह धंस गई है। वहीं शहर के विवेक विहार में नैनीताल बैंक वाली गली, वन इंडिया मार्ट से अंदर आने वाली गली की सड़क और नाली का सीमेंटेड स्लैब टूटा होने से भी परेशानी बढ़ रही है।

----------------

जहां भी सड़कें खराब हैं या सड़कों को निर्माण कराया जा रहा है। उसमें गुणवत्ता की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। देवपुरा से लेकर तुलसी चौक तक सड़क बनने के साथ ही गिट्टियां उखड़ रही हैं, इसकी जांच वह एडीएम और दूसरे विभाग के अभियंता से कराएंगे। मोहल्लों में भी टूटी सड़कों को ठीक न कराने वाले संबंधित विभाग की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

दीपक रावत, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी