चीनू पंडित हो सकता है दूसरी जेल शिफ्ट

जागरण संवाददाता, रुड़की : रुड़की जेल में सुनील राठी के आने पर अब चीनू पंडित को दूसर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST)
चीनू पंडित हो सकता है दूसरी जेल शिफ्ट
चीनू पंडित हो सकता है दूसरी जेल शिफ्ट

जागरण संवाददाता, रुड़की :

रुड़की जेल में सुनील राठी के आने पर अब चीनू पंडित को दूसरी जेल में शिफ्ट किया सकता है। आकाश त्यागी हत्याकांड के बाद पिछले साल एसटीएफ की टीम ने चीनू पंडित को एके-47 रायफल के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे देहरादून जेल भेज दिया था। उस समय देहरादून जेल में सुशील गुर्जर समेत सुनील राठी के कई गुर्गे भी बंद थे। इसके बाद सुनील राठी से खतरा बताते हुए चीनू ने उसे किसी दूसरी जेल में शिफ्ट कराने की मांग की थी। इसके बाद चीनू पंडित को रुड़की जेल में शिफ्ट किया गया था। सूत्रों ने बताया कि इस बार फिर सुनील राठी के आने पर चीनू पंडित एक बार फिर खुद को यहां से किसी दूसरी जेल में शिफ्ट कराने के लिए जेल प्रशासन से आग्रह कर सकता है।

-------------------

पुलिस की टेंशन बढ़ी

रुड़की जेल कुख्यात सुनील राठी का पुराना गढ़ रहा है। इस गढ़ में सुनील राठी के आने के बाद पुलिस की भी कई तरह की चुनौती बढ़ गई है। कुख्यात सुनील राठी ने रुड़की जेल के अंदर बैठकर कई बड़ी वारदातों की पठकथा लिखवा चुका है। इस बार कुख्यात के नेटवर्क को तोड़ना पुलिस के लिए भी चुनौती रहेगा। ऐसा इसलिए भी है कि क्योंकि इस समय बागपत के कई युवक रुड़की जेल में बंद है। ये वहीं युवक है जिन्होंने राजबाला की गिरफ्तारी के दौरान कोतवाली में हंगामा किया था।

कई साल से सुनील राठी रुड़की की जेल में बंद रहा है। इसी जेल से वह डिप्टी जेलर नरेंद्र खांपा की हत्या और 2014 में गैंगवार की घटना को अंजाम दे चुका है। इन दोनों वारदातों की पटकथा उसने जेल के अंदर ही तैयार कराई थी। जेल के अंदर से उसने मोबाइल फोन के जरिए अपना नेटवर्क मजबूत किया था। जेल के अंदर कई पुराने परिचित पुलिसकर्मी भी हैं। भले ही इस बार जेलर बदल गया हो, लेकिन पुराना स्टॉफ भी जेल में मौजूद है। ऐसे में सुनील राठी की इनसे नजदीकी पुलिस की टेंशन बढ़ा सकती है।

chat bot
आपका साथी