डेढ़ सौ से अधिक गांवों में दिन भर बत्ती गुल

संवाद सूत्र लक्सर बिजलीघर व विद्युत लाइनों की मरम्मत कार्य के चलते गुरुवार को नगर व देहात क्ष्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 09:16 PM (IST)
डेढ़ सौ से अधिक गांवों में दिन भर बत्ती गुल
डेढ़ सौ से अधिक गांवों में दिन भर बत्ती गुल

संवाद सूत्र, लक्सर: बिजलीघर व विद्युत लाइनों की मरम्मत कार्य के चलते गुरुवार को नगर व देहात क्षेत्र के डेढ़ सौ से अधिक गांवों में दिन भर विद्युत आपूर्ति ठप्प रही। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दीपावली से पहले ऊर्जा निगम की ओर से 133 केवी गंगनौली बिजलीघर, 33 केवी लक्सर बिजलीघर में मशीनों की मरम्मत तथा विद्युत लाइनों पर लॉपिग व मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। ऊर्जा निगम की ओर से 10 व 11 अक्तूबर को गंगनौली बिजलीघर से पोषित लक्सर समेत खानपुर, रायसी, व सुल्तानपुर बिजलीघर से जुडे़ इलाकों में निगम की ओर से सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक आपूर्ति बंद होने की सूचना दी गई थी, लेकिन गुरुवार को दिन भर क्षेत्र में आपूर्ति ठप्प रही। सुबह आठ बजे गई बिजली देर शाम तक भी वापस नहीं लौटी। लोग दोपहर दो बजे बिजली आने की उम्मीद लगाए थे, लेकिन शाम तक भी बिजली आपूर्ति सूचारू नहीं हो सकी। लक्सर नगर के अलावा खानपुर, सुल्तानपुर, रायसी व भट्टीपुर बिजलीघर से जुडे डेढ़ सौ से अधिक गांवों में दिन भर बिजली नहीं रहने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिन के समय अभी भी गर्मी के होने के कारण लोग गर्मी से परेशान रहे। औद्योगिक इकाइयों व लघु उद्योगों में उत्पादन प्रभावित हुआ। विद्युत आपूर्ति नहीं होने का असर नगर की पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ा। पेयजल आपूर्ति नहीं होने से लोग परेशान रहे।

ऊर्जा निगम के ईई मनोज गुसाईं ने बताया कि अनुरक्षण कार्य के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित हुई। इसके लिए विभाग की ओर से पहले ही सूचना जारी कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी