कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे की सूचना से हरिद्वार स्टेशन पर हड़कंप

उत्कल एक्सप्रेस के खतौली में दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन हरिद्वार स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर यात्री सहायता बूथ खोले गये।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 19 Aug 2017 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 19 Aug 2017 10:50 PM (IST)
कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे की सूचना से हरिद्वार स्टेशन पर हड़कंप
कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे की सूचना से हरिद्वार स्टेशन पर हड़कंप

हरिद्वार, [जेएनएन]: पुरी-हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के खतौली में दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आलाधिकारियों के निर्देश पर आनन-फानन हरिद्वार स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर यात्री सहायता बूथ खोले गये। इस ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

सोमवती अमावस्या स्नान के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के इस ट्रेन से आने की बात कही जा रही है। हालांकि सही आंकड़ा रेलवे प्रशासन अभी नहीं जुटा पाया है। हालांकि क्षतिग्रस्त बी-1, एस-1 और एस-2 कोच में रुड़की और हरिद्वार आने वाले यात्रियों की संख्या करीब 100 बताई जा रही है। 

टेलीकॉम विभाग ने आनन-फानन एक सीयूजी नंबर को चालू किया। एक कर्मचारी की ड्यूटी फोन कॉल रिसीव करने के लिये लगा दी गई। नंबर जारी होते ही परिजनों के फोन पूछताछ केंद्र पर घनघनाने लगे। हालांकि कर्मचारी  जानकारी देने में असहाय नजर आये। रेल हादसे की जानकारी पर स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में भी खलबली मची रही। वे ट्रेनों के रद होने की आशंका के चलते पूछताछ केंद्र पर जुटे रहे।

इधर सोमवती अमावस्या स्नान के चलते इस ट्रेन से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के होने की आशंका जताई जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त थर्ड एसी बोगी संख्या बी-1 में हरिद्वार के पांच और रुड़की का एक यात्री सवार थे। वहीं क्षतिग्रस्त एस-1 और एस-2 में यात्रियों की संख्या क्रमश: 56 ओर 38 थे।

रेलवे प्रशासन अन्य कोच में सफर कर रहे हरिद्वार आने वाले यात्रियों की  संख्या के बारे में जानकारी जुटाने में लगा है। स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह की मानें तो रात करीब नौ बजे पहुंचने वाली इस ट्रेन के यात्री कब और किस रिलीफ ट्रेन से हरिद्वार पहुंचेंगे, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को हेल्पलाइन नंबर जारी 9760534054 जारी कर दिया गया है।

 यह भी पढ़ें: सीएम ने ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख व्‍यक्‍त किया

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में बादल फटा, 17 की मौत; सेना के पांच जवान सहित 30 लापता

यह भी पढ़ें: कोटद्वार में फटा बादल, पुलिया बही; काश्त की भूमि हुई तबाह

chat bot
आपका साथी