Coronil Medicine: कोरोनिल विवाद के बीच पतंजलि ने टाली 'ऑर्डर मी' एप की लॉन्चिंग

कोरोनिल को लेकर उठे विवाद के बीच फिलहाल आर्डर मी एप की लॉन्चिंग भी स्थगित कर दी गई है। पहले पतंजलि की ओर से ऐलान किया गया था कि एप की लॉन्चिंग सोमवार को की जाएगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 08:41 PM (IST)
Coronil Medicine: कोरोनिल विवाद के बीच पतंजलि ने टाली 'ऑर्डर मी' एप की लॉन्चिंग
Coronil Medicine: कोरोनिल विवाद के बीच पतंजलि ने टाली 'ऑर्डर मी' एप की लॉन्चिंग

हरिद्वार, जेएनएन। पतंजलि योगपीठ की दिव्य फार्मेसी की दवा 'कोरोनिल' को लेकर उठे विवाद के बीच फिलहाल 'आर्डर मी' एप की लॉन्चिंग भी स्थगित कर दी गई है। पहले पतंजलि की ओर से ऐलान किया गया था कि एप की लॉन्चिंग सोमवार को की जाएगी। इस एप के जरिये कोई भी ग्राहक देश में कहीं से भी दवा के लिए ऑर्डर बुक कर सकता है। तीन दिन के भीतर दवा की डिलीवरी कर दी जाएगी। 

पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि अभी एप का ट्रायल किया जा रहा है। ट्रायल पूरा होने पर एप की विधिवत लॉन्चिंग की जाएगी। पिछले सप्ताह मंगलवार को पतंजलि ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया था। मामला सुर्खियों में आया तो केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने पतंजलि को नोटिस भेजकर दवा के प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी। 23 जून को ही बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने घोषणा की थी 29 जून को 'ऑर्डर मी' एप लांच किया जाएगा। इस एप की मदद से देश के किसी भी भाग से दवा का आर्डर बुक किया जा सकेगा। 

रविवार को पतंजलि के प्रवक्ता ने एप की लॉन्चिंग को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि ट्रायल पूरा होने के बाद ही एप की विधिवत लॉन्चिंग की जाएगी। हालांकि इसकी अगली तिथि को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। गरीबों को मुफ्त में दवा बांटने संबंधी सवाल पर पतंजलि के प्रवक्ता तिजारावाला ने बताया कि पतंजलि की ऐसी भावना है कि जो दवा खरीदने में सक्षम नहीं हैं उन्हें निश्शुल्क दवा मुहैया कराई जाए।

यह भी पढ़ें: पतंजलि ने कहा, आयुष विभाग के नोटिस का जल्द दिया जाएगा जवाब

सोमवार को देंगे नोटिस का जवाब

उत्तराखंड आयुष विभाग ने भी दिव्य फार्मेसी को 24 जून को नोटिस भेजकर एक सप्ताह में जवाब देने को कहा था। पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि सोमवार को नोटिस का जवाब दे दिया जाएगा। उन्होंने फिर कहा कि औषधि का निर्माण और बिक्री सरकार की ओर से तय नियम-कानून अनुसार ही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: आचार्य बालकृष्ण का दावा, निम्स में ही हुआ औषधियों का क्लीनिकल परीक्षण

chat bot
आपका साथी