तीन जुलाई को एलटीटीई के साथ देहरादून-चेन्नई एक्सप्रेस रहेगी रद

मध्य प्रदेश के भोपाल के इटारासी स्टेशन रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम (आरआरआइसी) में आग लगने का असर लगातार ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ रहा है। तीन जुलाई को हरिद्वार से मुम्बई जाने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (एलटीटीई) एक्सप्रेस व देहरादून से चेन्नई जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस रद रहेगी।

By sunil negiEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2015 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2015 05:27 PM (IST)
तीन जुलाई को एलटीटीई के साथ देहरादून-चेन्नई एक्सप्रेस रहेगी रद

हरिद्वार। मध्य प्रदेश के भोपाल के इटारासी स्टेशन रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम (आरआरआइसी) में आग लगने का असर लगातार ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ रहा है। तीन जुलाई को हरिद्वार से मुम्बई जाने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (एलटीटीई) एक्सप्रेस व देहरादून से चेन्नई जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस रद रहेगी। इन ट्रेनों में जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
18 जून को भोपाल के इटारासी स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम में आग लग गई थी। आग लगने से इंटर लॉकिंग सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया था। इटारासी स्टेशन से होकर जाने वाली कई ट्रेनों को रद किया गया है। 19 जून को हरिद्वार से मुंबई जाने वाली एलटीटीई को रद किया गया था। इसके बाद फिर 26 जून एलटीटीई के साथ देहरादून-चेन्नई एक्सप्रेस को भी रद किया गया था। अब 27 जून को रेलवे मुख्यालय से हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक को आदेश आया कि तीन जुलाई को एलटीटीई के साथ देहरादून-चेन्नई एक्सप्रेस रद रहेगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (एलटीटीई) हरिद्वार से सप्ताह में दो दिन चलती है, जबकि चेन्नई एक्सप्रेस देहरादून से सप्ताह में एक बार चलती है। वहीं, शुक्रवार को श्रीगंगानगर एक्सप्रेस व अमृतसर- हरिद्वार जनशताब्दी एक्सप्रेस केवल अम्बाल तक ही आई। अम्बाला के पास पुल निर्मण के कारण ये दोनों ट्रेने अम्बाला से हरिद्वार तक के लिए रद रही। इन दोनों ट्रेनों के वापसी जाने वाले यात्री भी खासे परेशान रहे।
स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि इटारासी स्टेशन पर आरआरआइसी में आग लग गई थी। आरआरआइसी को सही किया जा रहा है। इसके कारण तीन जुलाई को लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (एलटीटीई) व चेन्नई एक्सप्रेस रद रहेगी।
पढ़ें-इटारसी में फॉल्ट के कारण ट्रेन के रद होने का सिलसिला जारी

chat bot
आपका साथी