अनशन के साथ अब मौन तप भी शुरू करेंगे गोपालदास

संत गोपालास अनशन के साथ अब मौन तप भी शुरू करने जा रहे हैं। बुधवार से उनका मौन तप शुरू हो जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 07:05 PM (IST)
अनशन के साथ अब मौन तप भी शुरू करेंगे गोपालदास
अनशन के साथ अब मौन तप भी शुरू करेंगे गोपालदास

हरिद्वार, [जेएनएन]: एम्स ऋषिकेश से डिस्चार्ज होने के बाद मातृसदन आश्रम पहुंचे संत गोपालदास ने कहा कि स्वामी सानंद की गंगा रक्षा के संकल्प सिद्धि के लिए वह बुधवार से अनशन के साथ ही मौन तप भी शुरू करेंगे। उन्होंने एम्स प्रशासन भी सवाल उठाए हैं। कहा कि एम्स प्रशासन उपचार करने के बजाए राजनीति कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि एम्स में उन्हें गलत बयानबाजी के लिए उकसाने का प्रयास किया गया। उनसे कहा गया कि वह यह बयान दें कि मातृसदन की ओर से उनसे अनशन कराया जा रहा है। लेकिन वह किसी भी कीमत पर अनशन समाप्त नहीं करेंगे। 

मंगलवार को एम्स प्रशासन ने संत गोपालदास को डिस्चार्ज कर मातृसदन आश्रम भिजवा दिया गया। संत गोपालदास ने आरोप लगाया कि एम्स प्रशासन की ओर उनसे कई बार यह कहलवाने का प्रयास किया गया कि मातृसदन की ओर से उन्हें तप करने के लिए उकसाया जा रहा है। इसके लिए उन्हें कई बार रामचरित्र मानस के दोहे सुनाए गए। इसके अलावा उनकी फर्जी यूजर आइडी तक बनाने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि एम्स में चिकित्सा पद्धति सुरक्षित नहीं रह गई है। 

परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि संत गोपालदास के आरोपों के बाद एम्स प्रशासन के खिलाफ पुलिस को स्वत: ही मुकदमा दर्ज कर लेना चाहिए। साथ ही, एम्स प्रशासन किसके कहने पर यह कर रहा है, इसकी जांच की जानी चाहिए। ऐसे लोगों के नाम भी उजागर किए जाने चाहिए। 

यह भी पढ़ें: एम्स ऋषिकेश में भर्ती गोपालदास ने खुद को असुरक्षित बताया

यह भी पढ़ें: धरने पर बैठे स्‍वामी गोपाल दास को प्रशासन ने एम्‍स में कराया भर्ती

यह भी पढ़ें: गंगा एक्ट को लेकर 113 दिनों से अनशन कर रहे सानंद का हुआ निधन, पीएम ने किया दुख व्‍यक्‍त

chat bot
आपका साथी