जमीन दिखाकर हड़पे 20 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हरिद्वार में जमीन दिखाकर एक व्‍यक्ति से 20 लाख रुपये हड़प लिए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 04:04 AM (IST)
जमीन दिखाकर हड़पे 20 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
जमीन दिखाकर हड़पे 20 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हरिद्वार, [जेएनएन]: सिडकुल थाना क्षेत्र में एडवांस दिए जाने के बाद भी जमीन का बैनामा ना करने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता की तहरीर पर सिडकुल पुलिस ने 20 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता और दिल्ली के रहने वाले है।

जानकारी के अनुसार, 112 राधा स्वामी भाटी मेन रोड थाना फतेहपुर नई दिल्ली निवासी प्रताप सिंह पुत्र तेजपाल को वर्ष 2013 में जमीन की आवश्यकता थी। प्रताप सिंह की मुलाकात दिल्ली में ही रहने वाले मकान नंबर 46 सेक्टर 20 रोहिणी थाना रोहिणी निवासी एसपी ठाकुर उर्फ सुधीर कुमार से हुई।

आरोप है कि सुधीर कुमार ने सिडकुल थाना क्षेत्र में प्लॉट दिलाने की बात कही। प्रताप सिंह ने हरिद्वार आकर सिडकुल क्षेत्र में में प्लाट देखा और पसंद किया। आरोप है कि सुधीर कुमार ने एडवांस में 20 लाख की मांगी जो प्रताप सिंह ने पूरी कर दी। आरोप है कि इसके बाद सुधीर कुमार ने बैनामा नहीं कराया। 

प्रताप सिंह ने कई बार सुधीर को फोन कर बैनामा के बारे में जानकारी ली सुधीर टालमटोल करता रहा काफी प्रयास के बाद बैनामा ना होने और रकम वापस नहीं मिलने पर प्रताप सिंह ने एसपी क्राइम शाहजहां अंसारी से मुलाकात की प्रकरण की जानकारी दी। इसके बाद एसपी क्राइम ने सिडकुल थाना को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। थानाध्यक्ष कमल मोहन भंडारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 यह भी पढ़ें: साइबर ठग ने पटवारी के खाते से उड़ाए 2.90 लाख

 यह भी पढ़ें: घूसखोर कुलसचिव और जेई को सात साल कैद

यह भी पढ़ें: सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख ठगे

chat bot
आपका साथी