डेंगू के खात्में को पाड़ली में विभाग ने झोंकी ताकत

संवाद सहयोगी, रुड़की: पाडली गांव में डेंगू के खात्मे के लिए रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने पूरी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 04:21 PM (IST)
डेंगू के खात्में को पाड़ली में विभाग ने झोंकी ताकत
डेंगू के खात्में को पाड़ली में विभाग ने झोंकी ताकत

संवाद सहयोगी, रुड़की: पाडली गांव में डेंगू के खात्मे के लिए रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी। हरिद्वार से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर निगम, आरबीएस और आशाओं की टीम के साथ गांव में व्यापक अभियान चलाया गया। टीम ने घर-घर जाकर कीटनाशक का छिड़काव कर लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक किया। घरों से डेंगू का लार्वा भी नष्ट किया गया।

जिले में डेंगू के सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र पाडली गुर्जर गांव के हैं। तीन बार जिले से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम जागरुकता अभियान चला चुकी है। आशाओं की दस टीमें पिछले एक सप्ताह से गांव में जागरुकता अभियान और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करा रही है। रविवार को जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. गुरनाम ¨सह के नेतृत्व में डेंगू के खिलाफ व्यापाक अभियान चलाया गया। हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ नगर निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विक्रांत सिरोही एवं अरबन हेल्थ आफिसर आरके गुप्ता टीम के साथ पाडली गुर्जर गांव पहुंचे। नगर निगम की टीम ने गांव की नालियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया। फो¨गग भी कराई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशाओं के साथ घर-घर जाकर डेंगू का लार्वा नष्ट कराया। लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक किया। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. गुरनाम ¨सह ने बताया कि तमाम घरों से डेंगू का लार्वा नष्ट कराया गया। इस दौरान डेंगू 10 संदिग्ध मरीज मिले। जिन्हें सिविल अस्पताल में खून की जांच कराने की सलाह दी गई। अब तक मिल चुके 18 मामले

रुड़की: पिछले 15 दिन से पाड़ली गांव में डेंगू के संदिग्ध मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। अब तक 18 मरीज सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मलेरिया एवं वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है। आसपास के गांव के लोग भी डेंगू को लेकर डरे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी