संचालन बंद, लेकिन समय सारणी में दौड़ रही गिनम की बसें

जागरण संवाददाता, रुड़की: परिवहन निगम की ओर से कई रूट पर बसों का संचालन बंद कर दिया ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 03:00 AM (IST)
संचालन बंद, लेकिन समय सारणी में दौड़ रही गिनम की बसें
संचालन बंद, लेकिन समय सारणी में दौड़ रही गिनम की बसें

जागरण संवाददाता, रुड़की: परिवहन निगम की ओर से कई रूट पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया है जबकि कुछ बसों का समय परिवर्तित कर दिया लेकिन रोडवेज बस अड्डे पर लगी समय सारणी को अभी तक दुरुस्त नहीं किया गया है।

उत्तराखंड परिवहन निगम की बस सेवाओं के संचालन को लेरक अक्सर शिकायतें मिलती रहती हैं। रुड़की डिपो में तो ऐसा कोई दिन नहीं जाता है, जब बस बीच रास्ते में खराब न हो जाती है। इसको तकनीकी खामी बताकर निगम के अफसर पल्ला झाड़ लेते हैं लेकिन बस अड्डे पर लगी समय सारणी निगम का मुंह चिढ़ा रही है। समय सारणी में रुड़की से मुजफ्फरनगर के बीच बसों का संचालन दर्शाया गया हैं लेकिन इस सेवा को बंद हुए तीन साल से अधिक का समय हो गया है। रुड़की की तो छोड़िए हरिद्वार, ऋषिकेश या देहरादून किसी भी डिपो की बस मुजफ्फरनगर नहीं जाती है। इसी तरह से मंगलौर से पुहाना होते हुए झबरेड़ा मंगलौर होते हुए रुड़की जाने वाली बस सेवा भी बंद हो चुकी है। रुड़की से सहारनपुर के बीच शुरू हुई बस सेवा भी बंद है। गुरुकुल से हरिद्वार के बीच चलने वाली बस सेवा को बंद हुए भी अरसा बीत गया है लेकिन समय सारणी में यह बस दौड़ रही है। यात्री इस संबंध में जब पूछताछ काउंटर पर जानकारी करते हैं तो उनको संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाता है। इस संबंध में रुडकी डिपो के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी विवेक कपूर ने बताया कि जल्द ही इस समय सारणी को दुरुस्त करा दिया जाएगा। इनसेट--

दून रुड़की के बीच संचालन हुआ कम

रुड़की: रुड़की डिपो से छह बसों को संचालन से बाहर कर दिया गया है। साथ ही दो अनुबंधित गाड़ियां काफी दिनों से संचालित नहीं हो पा रही है। रुड़की डिपो की ही आठ बसें संचालन से बाहर होने से रुड़की-दून के बीच बसों के लिए यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी