बस्ती में बिकते मिले नशीली दवा के इंजेक्शन, आठ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हरिद्वार ज्वालापुर वाल्मीकि बस्ती में नशीली दवा के इंजेक्शन बिकने की सूचना ज्वालापुर वाल्मीकि बस्ती में नशीली दवा के इंजेक्शन बिकने की सूचना पर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने पुलिस टीम को साथ लेकर छापा मारा। इंजेक्शन बेचने वाला आरोपित मौके से फरार हो गया लेकिन इंजेक्शन खरीदने पहुंचे आठ नशेड़ियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2022 07:52 PM (IST)
बस्ती में बिकते मिले नशीली दवा के इंजेक्शन, आठ गिरफ्तार
बस्ती में बिकते मिले नशीली दवा के इंजेक्शन, आठ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर वाल्मीकि बस्ती में नशीली दवा के इंजेक्शन बिकने की सूचना पर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने पुलिस टीम को साथ लेकर छापा मारा। इंजेक्शन बेचने वाला आरोपित मौके से फरार हो गया, लेकिन इंजेक्शन खरीदने पहुंचे आठ नशेड़ियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मौके से बड़ी संख्या में खाली इंजेक्शन भी मिले। पुलिस ने आरोपित काका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जबकि गिरफ्तार नशेड़ियों का शांतिभंग में चालान किया गया है।

ज्वालापुर कोतवाली में चार्ज संभालने के बाद कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों की बैठक लेकर नशे के खिलाफ अभियान में सहयोग मांगा था। कोतवाल की अपील पर घास मंडी निवासी सत्येंद्र कुमार रामेश्वर आदि 15 जागरूक व्यक्तियों की टीम ने पुलिस को नशीली दवा के इंजेक्शन बिकने की सूचना दी। जिस पर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने टीम को साथ लेकर वाल्मीकि बस्ती ज्वालापुर में दबिश दी। मौके पर नशीली दवा के इंजेक्शन बिकते मिले। इंजेक्शन बेचने वाला काका घर पर मौजूद नहीं मिला, काका के घर के आस-पास काफी मात्रा में खाली इंजेक्शन मिले। काका के घर नशा लेने पहुंचे आठ नशेड़ियों को पुलिस ने दबोच लिया। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि इन सभी को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी मोहल्लों में इस प्रकार की एंटी ड्रग्स यूनिट गठित की जा रही है। बताया कि सूचना देने वाले घास मंडी के जागरूक व जिम्मेदार लोगों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नशेड़ियों का अलग रजिस्टर भी बनाया जाएगा। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक महिपाल सिंह, संजय रावत, मुकेश जोशी, हसलवीर और विनोद शामिल रहे।

-------------

ये आरोपित हुए गिरफ्तार

नशीली दवा के इंजेक्शन खरीदने के दौरान गिरफ्तार हुए आरोपितों ने अपने नाम संजय व शालू निवासीगण बंगाली अस्पताल हिमगिरी कालोनी कनखल, समीर निवासी मोहल्ला कोटरावान ज्वालापुर, अजीम निवासी मोहल्ला कोटरावान, कासिफ निवासी अहबाब नगर, राहुल निवासी रामनगर कालोनी ज्वालापुर, अभिजीत निवासी राजीव नगर ज्वालापुर व मोहित निवासी कांगड़ा घाट हरिद्वार बताए। कलियर से आते थे इंजेक्शन, मेडिकल स्टोर रडार पर

हरिद्वार: ज्वालापुर वाल्मीकि बस्ती में नशीली दवा के इंजेक्शन बेचने वाला काका पिरान कलियर से इंजेक्शन लाता था। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है। वहीं, ज्वालापुर में नशीली दवा और इंजेक्शन बेचने वाले कुछ मेडिकल स्टोर के नाम भी पुलिस को पता चले हैं। मेडिकल स्टोर अब पुलिस की रडार पर हैं। फिलहाल काका फरार होने में कामयाब रहा है, पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि नशीली दवा के इंजेक्शन और दवा बेचने वालों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए ड्रग विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास नशा बिकने की सूचना सीधे उनके मोबाइल नंबर पर दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को अंधकार में जाने से बचाने के लिए समाज के हर वर्ग को पुलिस का सहयोग देना होगा। तभी नशे जैसी खतरनाक व सामाजिक बुराई को खत्म किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी