निगम ने रामपुर में चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, रुड़की: नगर निगम की ओर से मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 03:00 AM (IST)
निगम ने रामपुर में चलाया स्वच्छता अभियान
निगम ने रामपुर में चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, रुड़की: नगर निगम की ओर से मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान के तहत ग्राम रामपुर में सड़कों के किनारे पड़े कूड़े को एकत्रित किया गया। साथ ही रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत निगम क्षेत्र में सफाई अभियान और जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने रामपुर गांव में स्वच्छता अभियान चलाया। नगर निगम की टीम ने सड़कों के किनारे पड़े कूड़े को सालियर स्थित डं¨पग ग्राउंड में पहुंचाया। इस दौरान नगर निगम की टीम ने गाड़ियों पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के बैनर लगाकर रैली निकाली। रैली के दौरान निगम कर्मचारियों ने लोगों को कूड़ा कूड़ेदान में ही डालने के लिए प्रेरित किया। अभियान सफाई निरीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में चला।

------------

----------

इनसेट----

20 प्रतिष्ठानों को भेजे नोटिस

रुड़की: नगर निगम रुड़की ने 20 प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किए हैं। इन प्रतिष्ठानों की ओर से जो सेल्फ असेसमेंट के फार्म जमा कराए गए हैं। उनमें कारपेट एरिया वास्तविक एरिया से कम दर्शाया गया है। निगम की सेल्फ असेसमेंट क्रॉस चे¨कग टीम द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान प्रतिष्ठानों की यह चालाकी सामने आई है। कर अधीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि इन सभी का दुबारा असेसमेंट होगा। साथ ही गलत जानकारी देने पर इन सभी प्रतिष्ठानों पर जुर्माना लगाया जाएगा। यह प्रतिष्ठान रामनगर, देहरादून रोड और मकतूलपुरी आदि में है। अभी उनकी चे¨कग जारी है।

-------------

chat bot
आपका साथी