बस का पास हासिल करने में हो रही मुश्किलें

जागरण संवाददाता, रुड़की: इन दिनों रुड़की बस अड्डे पर तैनात कर्मचारी कालेजों की मनमानी से परेशान हैं। क

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 11:50 PM (IST)
बस का पास हासिल करने में हो रही मुश्किलें

जागरण संवाददाता, रुड़की: इन दिनों रुड़की बस अड्डे पर तैनात कर्मचारी कालेजों की मनमानी से परेशान हैं। कालेज स्वयं नि:शुल्क छात्रा पास को डिपो पर भेजने की बजाय छात्राओं को आवेदन फार्म लेकर भेज दे रहे हैं, जिसकी वजह से डिपो में दिन भर छात्राओं का जमावड़ा लगा रहता है। इस बाबत एजीएम ने कालेजों को पत्र भेज कर बस पास के आवेदन फार्मो को कर्मचारी के हाथ भिजवाने का आग्रह किया है।

सरकार की ओर से प्रदेश की परिवहन निगम की बसों में छात्राओं को कालेज तक जाने के लिए नि:शुल्क यात्रा पास की सुविधा दी है। कालेजों से कहा गया है कि वह ग‌र्ल्स पास की पात्र छात्राओं के आवेदन पत्र भरकर डिपो के कार्यालय पर जमा करा दें। तीन दिन बाद कार्यालय से पास लेकर छात्राओं को वितरित कर दें। लेकिन इस वर्ष रुड़की शहर के अधिकांश कालेज कर्मचारी के माध्यम से आवेदन पत्र भेजने की बजाये सीधे छात्राओं के हाथ में ही आवेदन थमा दे रहे हैं, जिसकी वजह से डिपो के कार्यालय पर दिनभर छात्राओं का जमावड़ा लगा रहता है। यात्रा पास काउंटर के लिपिक ने बताया कि सुबह कार्यालय खुलने से पहले ही छात्राएं आ जाती हैं और दिन भर छात्राओं के आने-जाने का क्रम बना रहता है, इससे कार्यालय के कामकाज में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। इस बाबत उन्होंने सहायक महाप्रबंधक से भी शिकायत की। दूसरी ओर, सहायक महाप्रबंधक देशराज अंबेडकर ने बताया कि संबंधित कालेजों को पत्र भेजकर आग्रह किया गया कि वह छात्राओं को सीधे आवेदन पत्र लेकर डिपो पर न भेजें, वरन छात्राओं के आवेदन पत्र के साथ-साथ एक सूची भी दें और किसी कर्मचारी के माध्यम से भिजवाएं।

----------

हर रोज जारी हो रहे 30 से 40 पास

रुड़की: इस समय रुड़की डिपो से 30 से 40 नि:शुल्क यात्रा पास जारी हो रहे हैं, शनिवार को ही रुड़की डिपो से विभिन्न कालेजों के 46 नि:शुल्क यात्रा पास जारी किए गए।

chat bot
आपका साथी