एनएचआरसी की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

नेशनल हेल्थ रिसोर्स सेंटर (एनएचआरसी) की टीम ने बुधवार को सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं और स्टाफ की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:11 AM (IST)
एनएचआरसी की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण
एनएचआरसी की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रुड़की: नेशनल हेल्थ रिसोर्स सेंटर (एनएचआरसी) की टीम ने बुधवार को सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं और स्टाफ की जानकारी ली। इसके अलावा केंद्र से संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में भी पूछा। टीम ने अस्पताल की वीडियोग्राफी भी कराई।

सिविल अस्पताल रुड़की में बुधवार को एनएचआरसी दिल्ली से एक टीम पहुंची। टीम ने पहले अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने पैथोलॉजी लैब में पहुंचकर वहां होने वाली जांचों के बारे में पूछा। आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए मुफ्त की गई 56 जांच में कौन-कौन सी जांच हो रही हैं, इसका ब्योरा जुटाया। स्टाफ की स्थिति के बारे में भी पूछा। इस दौरान टीम ने भी कि माना स्टाफ की कमी है। पैथोलॉजी लैब के बाद टीम ट्रॉमा सेंटर पहुंची। यहां उन्होंने एक्स-रे और सीटी स्कैन आदि देखा। कितने एक्स-रे और सीटी स्कैन हो रहे हैं। इसकी रिपोर्ट मरीजों को कब और कैसे दी जाती है, इसकी भी पूरी जानकारी ली। टीम में डॉ. वृतिका अग्रवाल, डॉ. जीएस जोशी, डॉ. आशुतोष, डॉ. रितु शामिल रहे। टीम में शामिल डॉ. वृतिका अग्रवाल ने बताया कि यह उनका सामान्य निरीक्षण था। इस निरीक्षण के जरिये अस्पताल में क्या-क्या सुविधाएं हैं और किन सुविधाओं की आवश्यकता है इसके बारे में जानकारी ली गई है।

chat bot
आपका साथी