दहेज की मांग पूरी न होने पर किया हत्या का प्रयास

दहेज में ऑल्टो कार और दो लाख रुपये नकदी की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या का प्रयास किया। मामले में विवाहिता के भाई ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकालने और हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 09:01 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर किया हत्या का प्रयास
दहेज की मांग पूरी न होने पर किया हत्या का प्रयास

संवाद सूत्र, लक्सर: दहेज में ऑल्टो कार और दो लाख रुपये नकदी की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या का प्रयास किया। मामले में विवाहिता के भाई ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकालने और हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

पुलिस के मुताबिक लक्सर कोतवाली अंतर्गत एक गांव निवासी की ओर से पुलिस को तहरीर देकर बताया गया कि उनकी बहन का निकाह बीते अप्रैल में लंढौरा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ हुआ था। निकाह में उन्होंने बाइक समेत अन्य सामान दिया था। लेकिन, ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने शादी के समय ही ऑल्टो कार और दो लाख रुपये की मांग की थी। लेकिन, रिश्तेदारों के समझाने पर मान गए थे। अब फिर से वो दहेज की मांग को लेकर उनकी बहन को प्रताड़ित करने लगे हैं। बताया कि तीन जनवरी की शाम पति और ससुराल वालों ने उनकी बहन को मारपीट कर घर से निकल जाने को कहा। साथ ही गले में रस्सी डालकर उसकी हत्या का भी प्रयास किया। विवाहिता के भाई ने पुलिस से ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी