आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल है प्रदेश की कांग्रेस सरकारः भट्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल है। प्रदेश में विकास को लेकर कोई योजना ही नहीं बनी है।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 16 Aug 2016 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2016 07:10 AM (IST)
आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल है प्रदेश की कांग्रेस सरकारः भट्ट

हरिद्वार, [जेएनएन]: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल है। प्रदेश में विकास को लेकर कोई योजना ही नहीं बनी है। ग्राम पंचायतों से लेकर जिले तक बजट के लिए समय से योजना नहीं बनाई गई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र का पैसा भी खर्च कर नहीं पा रही है। वहीं केंद्र पर बजट न देने का झूठा आरोप लगाकर सीएम हरीश रावत जनता को बेवकूफ बनाने में लगे हैं।

पढ़ें-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के सामने कार्यकर्ताओं में हाथापाई
डामकोठी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष का 488 करोड़ रुपये बजट अभी खर्च होना बाकी है। ऊपर से केंद्र ने 100 करोड़ रुपये अर्द्धकुंभ के लिए दिया था। यह भी खर्च नहीं हो सका।

पढ़ें:-उत्तराखंड: कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक बागी नहीं त्यागी: पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी
उन्होंने कहा कि 150 करोड़ रुपये पेयजल, 2050 करोड़ रुपये वन्य भूमि के विकास, साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये सड़कों के विकास के लिए केंद्र ने दिया है। इसके अलावा विद्युत, शिक्षा, आपदा, नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्वास्थ्य योजनाओं के लिए तो केंद्र से फंड आता है।

पढ़ें-उत्तराखंड: द ग्रेट खली के 'दांव' से कांग्रेस को झटका
उन्होंने कहा कि ऐसे में उन्होने तो सीएम को केंद्रीय मदद को लेकर खुली बहस की चुनौती भी दी है। इस मौके पर हरिद्वार ग्रामीण विधायक यतीश्वरानंद, जिलाध्यक्ष सुरेश राठौर, पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जमदग्नि, जिला उपाध्यक्ष नरेश शर्मा, विकास तिवारी मौजूद रहे।
पढ़ें- उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के सभी मामलों की हो न्यायिक जांचः किशोर

chat bot
आपका साथी