एडीबी इसी सप्ताह से शुरू करेगा कनेक्शन देने का कार्य

नई सीवर लाइन से कनेक्शन मिलने का इंतजार अब खत्म हुआ। एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की ओर से इसी सप्ताह से जल संस्थान के उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 07:35 PM (IST)
एडीबी इसी सप्ताह से शुरू  करेगा कनेक्शन देने का कार्य
एडीबी इसी सप्ताह से शुरू करेगा कनेक्शन देने का कार्य

जागरण संवाददाता, रुड़की: नई सीवर लाइन से कनेक्शन मिलने का इंतजार अब खत्म हुआ। एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की ओर से इसी सप्ताह से जल संस्थान के उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

नई सीवर लाइन से उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने का काम नगर निगम से एनओसी नहीं मिलने के कारण लटका हुआ था लेकिन मंगलवार को एडीबी को तीन स्थानों में कनेक्शन देने का काम शुरू करने को लेकर निगम से एनओसी का पत्र प्राप्त हो गया है। इसके तहत प्रथम चरण में प्रीत विहार से गणेशपुर, गणेशपुर से पनियाला रोड और शेखपुरी से आजाद नगर चौक तक कार्य के लिए एनओसी मिली है। उधर, एडीबी की ओर से विश्वकर्मा चौक के पास पहले ही कनेक्शन देने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। एडीबी की ओर से नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने से जल संस्थान के उपभोक्ताओं को पुरानी जर्जर हो चुकी सीवर लाइनों से छुटकारा मिल जाएगा। एडीबी के सहायक अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि दो-तीन दिन में काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन स्थानों पर निगम का सड़कों का काम चल रहा है वहां पर पहले से ही कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया गया है, ताकि सड़क को दोबारा नहीं खोदना पड़ा।

chat bot
आपका साथी