सावधान: नन्हें उस्ताद शहर में मार रहे बड़ा हाथ

जागरण संवाददाता, रुड़की: सावधान: शहर में नन्हें उस्ताद बड़ा हाथ मार रहे हैं। टप्पेबाजी गिरा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 03:01 AM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 03:01 AM (IST)
सावधान: नन्हें उस्ताद शहर  में मार रहे बड़ा हाथ
सावधान: नन्हें उस्ताद शहर में मार रहे बड़ा हाथ

जागरण संवाददाता, रुड़की: सावधान: शहर में नन्हें उस्ताद बड़ा हाथ मार रहे हैं। टप्पेबाजी गिरोह में सक्रिय बच्चे गाड़ी पर गंदगी गिरी होने या किसी अन्य तरह की जानकारी देकर लाखों का माल साफ कर रहे हैं। लोग भी आसानी से इनके झांसे में आ रहे हैं।

शहर में पिछले कुछ समय से ऐसे बच्चों का गिरोह सक्रिय हैं। उक्त गिरोह शहर में एक माह के भीतर दस से अधिक वारदात कर चुका है। इस गिरोह में शामिल बच्चे वाहन के आसपास खड़े रहते हैं। वे वाहन या आदमी के कपड़ों पर गंदगी डालकर उन्हें झांसा देते हैं। जैसे ही लोग गंदगी साफ करने में लगते हैं तो उनका बैग साफ हो जाता है है। पिछले सप्ताह सिविल लाइंस पुलिस ने चार बच्चे को टप्पेबाजी करते हुए पकड़ा था। इन बच्चों ने पुलिस को बताया था कि उनके साथ मुजफ्फरनगर का एक व्यक्ति भी है जो दूर खड़ा रहकर उन्हें सतर्क कर देता है। पुलिस अभी तक इस मास्टर माइंड तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरोह के तार उप्र से जुड़े हैं। केस नंबर एक- शनिवार को विकास कुंज निवासी नीलम की स्कूटी से उसका बैग साफ कर दिया था। केस नंबर दो

-शुक्रवार को आगरा के प्रोफेसर की कार पर गंदगी डालकर बच्चों ने उनका बैग साफ कर दिया था। केस नंबर तीन

-पिछले माह एक महिला को झांसा देकर दो बच्चों ने उसका बैग बीटी गंज बाजार में साफ कर दिया था। टप्पेबाजी कर रहे गिरोह की धरपकड़ में सीआइयू की टीम को लगाया गया है। गिरोह के मास्टर माइंड को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएग।

-मणिकांत मिश्रा एसपी देहात रुड़की

chat bot
आपका साथी