बैंकों से भरपूर, एटीएम हो गये कैशलेस

जागरण संवाददाता, रुड़की: बैंकों में तो मंगलवार को ग्राहकों को तय लिमिट पर कैश मिलता रहा, लेकिन शहर के

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 07:46 PM (IST)
बैंकों से भरपूर, एटीएम हो गये कैशलेस
बैंकों से भरपूर, एटीएम हो गये कैशलेस

जागरण संवाददाता, रुड़की: बैंकों में तो मंगलवार को ग्राहकों को तय लिमिट पर कैश मिलता रहा, लेकिन शहर के एटीएम पूरी तरह से ठप पड़े हैं। बैंकों की ओर से आउट सोर्सिग एजेंसी को नकदी नहीं दी जा रही है, जिसके चलते एटीएम से लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

शहर के बैंकों से ग्राहकों को भरपूर मात्रा में कैश मिलने लगा है। मंगलवार को शहर से लेकर देहात क्षेत्र की अधिकांश बैंक शाखाओं में ग्राहकों को से¨वग अकाउंट से 24 हजार और करंट एकाउंट से एक-एक लाख रुपये का भुगतान किया गया। रुड़की एसबीआइ मुख्य शाखा के प्रबंधक वीके गुप्ता ने बताया कि काउंटर पर नकदी जमा होती रही। इससे ग्राहकों को भुगतान मिलता रहा। शाम तक ग्राहकों को भरपूर मात्रा में भुगतान दिया गया है। वहीं पीएनबी बीटीगंज की ओर से भी ग्राहकों को पूरा भुगतान मिला। बैंकों से राहत मिलने के साथ ही अब भीड़ भी कम होना शुरू हो गई है। शहर की अधिकांश बैंक शाखाओं में मंगलवार को ना के बराबर भीड़ रही। पीएनबी बीटीगंज के मुख्य प्रबंधक खुर्शीद अहमद ने बताया कि उनकी शाखा से तो नोटबंदी के बाद से ही पर्याप्त मात्रा में ग्राहकों को कैश दिया जा रहा है, अब बैंक में लाइन कम लग रही है।

दूसरी ओर से शहर में आउट सोर्सिंग के अधिकांश एटीएम ठप पड़े रहे। शुक्रवार को 72 एटीएम में से 49 एटीएम में कैश डाला गया था। तीन दिन तक तो एटीएम की ओर से भरपूर मात्रा में कैश दिया गया लेकिन इसके बाद से एटीएम पूरी तरह से ठप पड़े हुये हैं। एसबीआइ मुख्य शाखा के मुख्य प्रबंधक जयशंकर ने बताया कि अभी आरबीआइ की ओर से कैश नहीं मिल पाया है। कैश मिलने के बाद ही आउट सोर्सिंग एजेंसी को कैश दिया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी