दहेज में कार और दस लाख रुपये मांगे, महिला ने पति समेत सास और जेठ पर दर्ज कराया मुकदमा

हरिद्वार जनपद के मंगलौर के ग्राम नगला सलारू निवासी महिला ने पति सास और जेठ पर दहेज उत्पीड़न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। तीनों पर क्रूरतापूर्वक व्यवहार करने का आरोप भी लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 05:23 PM (IST)
दहेज में कार और दस लाख रुपये मांगे, महिला ने पति समेत सास और जेठ पर दर्ज कराया मुकदमा
मंगलौर के ग्राम नगला सलारू में दहेज उत्‍पीड़न का मामला सामने आया है।

संवाद सहयोगी मंगलौर। मंगलौर के ग्राम नगला सलारू में दहेज उत्‍पीड़न का मामला सामने आया है। यहां की एक महिला ने पति, सास और जेठ पर दहेज उत्पीड़न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। तीनों पर क्रूरतापूर्वक व्यवहार करने का आरोप भी लगाया है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला सलारू निवासी राजकुमार ने अपनी पुत्री की शादी 15 फरवरी 2019 को ग्राम बरहमपुर जट्ट निवासी राहुल मलिक के साथ की थी। शादी में 20 लाख रुपये खर्च किए गए थे। बेटी नेहा का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही उसके साथ क्रूरता पूर्वक व्यवहार किया जाने लगा। उसके साथ मारपीट की जाने लगी। ससुराल पक्ष के लोग उसे शादी में कम दहेज लाने को लेकर ताने भी देने लगे।

आरोप है कि पति राहुल मलिक, जेठ विशाल और सास मुनेश ने उससे अपने मायके से 10 लाख रुपये और क्रेटा कार लाने की मांग शुरू कर दी। करीब एक माह बाद होली के अवसर पर जब पीड़िता का भाई उसे लेने के लिए आया तब भी उसे कहा गया कि वह वापसी में 10 लाख रुपये और कार लेकर आए। जिस पर उसके मायके वालों ने रिश्तेदारों से इकट्ठा करके उन्हें 5 लाख रुपये की नगद दिए। वापस घर आने पर उसके साथ फिर से मारपीट शुरू कर दी गई। आरोप है कि 8 अक्टूबर 2021 को ससुराल पक्ष के व्यक्तियों ने उसके गले में फांसी का फंदा लगाकर उसे जान से मारने का प्रयास किया। उसके शोर मचाने पर भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद आरोपितों ने घर से बाहर निकाल दिया।

इस संबंध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर उसके पति राहुल मलिक, जेठ विशाल और सास मुनेश के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- ऋषिकेश: होमगार्ड केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान थानों में चोरी कर रही थी महिला, रंगे हाथ गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी