जागरण संवाददाता, ऋषिकेश।  होमगार्ड केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान थानों में चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक महिला को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष रानीपोखरी शिशुपाल राणा ने बताया कि होमगार्ड केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान थानों से हेड कांस्टेबल प्रशिक्षण गंभीर सिंह ने सूचना दी कि हमारे प्रशिक्षण संस्थान के नवनिर्मित छात्रावास के कमरों के ताले तोड़कर पानी की टोंटी तोड़कर चोरी की गई है। चोरी करने वाली किसी महिला को परिसर से जाते हुए देखा गया।

इस सूचना पर तत्काल महिला उपनिरीक्षक प्रीति सैनी और पुलिस टीम को तुरंत होमगार्ड प्रशिक्षण संस्थान थानो भेजा गया। पुलिस टीम ने प्रशिक्षक गंभीर सिंह के साथ मिलकर प्रशिक्षण संस्थान के आसपास सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चोरी करने वाली महिला संगीता को मय चोरी की पांच टोंटी,तीन मिक्चर टोंटी और चार टूटे हुए तालों के साथ पकड़ा गया। प्रशिक्षक गंभीर सिंह की लिखित तहरीर के आधार पर थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ पर गिरफ्तार संगीता साहनी पत्नी राजू साहनी निवासी केशवपुरी बस्ती कांटे के पास थाना डोईवाला जनपद देहरादून ने पुलिस को बताया कि वह कबाड़ बीनने का काम करती है। कई दिनों से थानों के आसपास घूम रही थी, कबाड़ नही मिल रहा था। मौके पर उसने नवनिर्मित भवन को देखा और वहां कोई नहीं था। उस पर उसने मौके का फायदा उठाकर चोरी की थी।

---------------------------------- 

पांच पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक गिरफ्तार

रानीपोखरी थाना क्षेत्र में पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के दौरान एक सेंट्रो कार से शराब तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने वाहन से पांच पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की।

विधानसभा चुनाव में शराब की तस्करी को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से सभी थाना क्षेत्रों को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए थे। थानाध्यक्ष रानीपोखरी शिशुपाल सिंह राणा ने बताया कि अभियान के दौरान शनिवार को नागाघेर रानीपोखरी पुल के पास चेकिंग के दौरान वाहन कार सैंट्रो के साथ अवैध शराब तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया। मौके से अमित प्रताप पुत्र सतीश कुमार निवासी रायवाला थाना रायवाला देहरादून को गिरफ्तार किया गया। सेंट्रो कार को सीज करते हुए पांच पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद की गई।

यह भी पढ़ें- नशा छोड़ने के लिए किया था नशामुक्ति केंद्र में भर्ती, आई मौत की खबर; प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Edited By: Raksha Panthri