ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड को मिले पांच पदक

हैदराबाद में आयोजित ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने पांच पदक पर कब्जा जमाया।

By Edited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Aug 2018 09:07 AM (IST)
ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड को मिले पांच पदक
ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड को मिले पांच पदक

देहरादून, [जेएनएन]: हैदराबाद में आयोजित ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की झोली में एक स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक आया है। 

अंडर-17 बालिका युगल वर्ग के फाइनल में अल्मोड़ा की अदिति भंट्ट ने गोवा की जोड़ीदार के साथ दिल्ली की जोड़ी को शिकस्त देकर एकमात्र स्वर्ण पदक जीता। वहीं, अल्मोड़ा की अवंतिका और दून की आन्या की जोड़ी ने भी रजत पदक कब्जाया। 

अंडर-17 बालिका युगल वर्ग के फाइनल में अदिति भंट्ट-तनिषा क्रेस्तो (गोवा) की जोड़ी और दिल्ली की श्रुति मिश्रा-शैलजा शुक्ल की जोड़ी के बीच खिताबी भिड़ंत हुई। इसमें अदिति-तनिषा की जोड़ी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए दिल्ली की प्रतिद्वंद्वी जोड़ी पर दबाव बनाए रखा। अदिति-तनिषा की जोड़ी 23-21, 21-16 अंकों से विजयी रही। अदिति भट्ट का जीत में खास योगदान रहा। उधर, अंडर-15 बालिका युगल वर्ग के फाइनल में अवंतिका(अल्मोड़ा)-आन्या चौहान (देहरादून) और महाराष्ट्र की जोड़ी हर्षा दुबे-इशानी की जोड़ी के बीच मुकाबला हुआ। इसमें अवंतिका-आन्या की जोड़ी को हर्षा-इशानी की जोड़ी से 21-12, 22-24, 22-24 अंकों से हार का सामना करना पड़ा और अवंतिका-आन्या की जोड़ी को रजत से ही संतोष करना पड़ा। 

अंडर-15 बालक वर्ग के फाइनल में शिवम मेहता (अल्मोड़ा)-प्रणव शर्मा की जोड़ी को तेलंगाना के प्रणव राव-साईं विष्णु पुलेला की जोड़ी से 16-21, 9-21 अंकों से शिकस्त मिली और अल्मोड़ा के शिवम मेहता को रजत पदक हासिल हुआ। 

अंडर-17 बालिका युगल वर्ग में उत्तराखंड की स्नेह रजवार-प्रियंका की जोड़ी को कांस्य पदक मिला। उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने उत्तराखंड के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की और पदक विजेताओं को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: फुटबाल प्रतियोगिता: सेंट जेवियर व शहीद सैनिक स्कूल जीते

यह भी पढ़ें: फुटबाल में ग्रेस ऐकेडमी ने सेंट कबीर को 6-0 हराया

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों से खेल रहीं महिला क्रिकेटरों की वापसी से दूर हो सकता है संकट

chat bot
आपका साथी