स्टिंग में फंसे मोहम्मद शाहिद को किया रिलीव

शासन ने स्टिंग आपरेशन में फंसे मुख्यमंत्री के पूर्व सचिव मोहम्मद शाहिद को किया रिलीव कर दिया। आईएस मोहम्मद शाहिद को केंद्रीय पेयजल मंत्रालय मे ज्वाइनिंग लेनी है।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2015 01:49 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2015 01:54 PM (IST)
स्टिंग में फंसे मोहम्मद शाहिद को किया रिलीव

देहरादून। शासन ने स्टिंग आपरेशन में फंसे मुख्यमंत्री के पूर्व सचिव मोहम्मद शाहिद को किया रिलीव कर दिया। आईएस मोहम्मद शाहिद को केंद्रीय पेयजल मंत्रालय मे ज्वाइनिंग लेनी है।
ज्वाइनिंग के मामले में केंद्र ने स्टिंग आपरेशन की जद में आए पूर्व सचिव मुख्यमंत्री मोहम्मद शाहिद को लेकर तीखे तेवर दिखाए थे। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने आइएएस मोहम्मद शाहिद को निर्देशों के बावजूद केंद्र में ज्वाइनिंग न देने को लेकर कारण बताओ नोटिस भी दिया था।
साथ ही उन्हें मंगलवार शाम पांच बजे तक अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा गया है। आइएएस अधिकारी मोहम्मद शाहिद विगत माह एक स्टिंग आपरेशन के कारण चर्चाओं में आए हैं। हालांकि सरकार उनसे सचिव मुख्यमंत्री व आबकारी जैसे अहम महकमे वापस ले चुकी है।
वहीं, उन पर लगे आरोपों को लेकर केंद्र में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भी 24 जुलाई को एक बैठक कर मोहम्मद शाहिद की उत्तराखंड में प्रतिनियुक्ति को समाप्त करने का निर्णय लिया था।
1998 बैच गुजरात कैडर के आइएएस मोहम्मद शाहिद 13 जुलाई 2016 तक उत्तराखंड में प्रतिनियुक्ति पर थे। केंद्र के इस पत्र के बाद प्रदेश सरकार ने केंद्र को एक पत्र लिखा थाष इसमें आइएएस मोहम्मद शाहिद पर लगे आरोपों की जांच होने तक उन्हें रिलीव करने में असमर्थता जताई। इसके बाद केंद्र ने अब मोहम्मद शाहिद को केंद्र में तैनाती न देने पर कड़ा पत्र लिखा था।
सोमवार को केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय की ओर से फैक्स से भेजे गए पत्र में कहा गया कि आइएएस मोहम्मद शाहिद की प्रतिनियुक्ति 25 जुलाई को समाप्त कर दी गई है। इसके बाद भी उन्होंने केंद्र में अपनी ज्वाइनिंग नहीं दी है। ऐसे में क्यों न उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। केंद्र के इस पत्र के बाद से ही शासन में उन्हें आज रिलीव कर दिया।

पढ़ें- स्टिंग आपरेशनः कांग्रेस व भाजपा में सियासत गरमाई

chat bot
आपका साथी