नियमों की अनदेखी पर उत्तराखड इलेवन बाहर

नवनीश खंडूड़ी-मनोज कुमार मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में में नियमों का उल्लंघन करने पर उत्तराखंड इलेवन बाहर हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 07:38 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 07:38 PM (IST)
नियमों की अनदेखी पर उत्तराखड इलेवन बाहर
नियमों की अनदेखी पर उत्तराखड इलेवन बाहर

जागरण संवाददाता, देहरादून: नवनीश खंडूड़ी-मनोज कुमार मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में तय से ज्यादा खिलाड़ी मैदान में उतारने पर आयोजकों ने उत्तराखंड इलेवन टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाते हुए टीम के कप्तान आशीष जोशी पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। उत्तराखंड इलेवन के बाहर होने से ब्रदर्स क्लब विकासनगर का क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का हो गया।

रेंजर्स ग्राउंड में चल रही प्रतियोगिता में मंगलवार को उत्तराखंड इलेवन और तनुष क्रिकेट ऐकेडमी के बीच अंतिम लीग मैच खेला गया। जिसमें उत्तराखंड इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र रावत 38, प्रशात चौहान 28 व वैभव पंवार की 17 रनों की पारी की बदौलत 127 रन बनाए। तनुष क्रिकेट ऐकेडमी के लिए पवन सुंद्रियाल ने चार व रोहित डंगवाल ने तीन विकेट अपने नाम किए। इस दौरान आयोजन समिति से उत्तराखंड इलेवन द्वारा नियमों के उल्लंघन करने की शिकायत की गई। जिस पर आयोजकों ने जाच की तो शिकायत सही पाई गई। जिस पर आयोजकों ने बीच का रास्ता निकालते हुए उत्तराखंड इलेवन से 10 खिलाड़ियों के साथ फिल्डिंग करने को कहा। लेकिन, उत्तराखंड इलेवन ने कमेटी की बात नहीं मानी और मैदान से बाहर बैठी रही। इस पर कमेटी ने टीम को अयोग्य करार देते हुए तनुष क्रिकेट ऐकेडमी को विजेता घोषित कर दिया। दून ब्वॉयज क्लब के सचिव कमल यादव ने बताया कि टूर्नामेंट में पहले ही तय कर दिया गया था कि एक टीम में 15 खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं। लेकिन उत्तराखंड इलेवन ने ऐन वक्त पर 16वा खिलाड़ी मैच में उतारा। जिस पर समिति ने कार्रवाई करते हुए टीम को बाहर कर दिया। उसकी जगह अब ब्रदर्स क्लब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी