Uttarakhand Lockdown Day 6: आम लोगों को मिली राहत, निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में खुलेगी ओपीडी

सीएम ने निर्देश दिए कि सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम अपने यहां ओपीडी खुली रखें जिससे आमजन अन्य बीमारियों की दशा में अपना इलाज सुगमता से करा सकें।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 09:58 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Day 6: आम लोगों को मिली राहत, निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में खुलेगी ओपीडी
Uttarakhand Lockdown Day 6: आम लोगों को मिली राहत, निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में खुलेगी ओपीडी

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। इसमें निजी चिकित्सा संस्थानों का सहयोग भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम अपने यहां ओपीडी खुली रखें, जिससे आमजन अन्य बीमारियों की दशा में अपना इलाज सुगमता से करा सकें। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को सीएम आवास में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम रावत ने बताया कि वर्तमान में दून अस्पताल, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, एम्स ऋषिकेश और हिमालयन अस्पताल में कोरोना के मरीजों के लिए बेड आरक्षित रखे गए हैं। यहां के चिकित्सकों को कोरोना के इलाज में नियुक्त किया गया है। इससे अन्य निजी अस्पतालों की जिम्मेदारी बढ़ गई है।  सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम अपने यहां ओपीडी खुली रखें, ताकी आम लोगों को इसका लाभ मिल सके। इसके लिए सरकार निजी चिकित्सा संस्थानो को हर प्रकार की सहायता देगी। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निजी अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्था सही रखने में सहयोग करें। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि कोरोना से लड़ाई में सरकार का पूरा सहयोग किया जाएगा। यह लड़ाई केवल सरकार की नहीं पूरे देश और समाज की है। 

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ और हरिद्वार जिलों को केंद्र ने दी मेडिकल कॉलेजों की सौगात

बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धनसिंह रावत, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, स्वास्थ्य सचिव स्वास्थ्य नितेश झा, एनएचएम के मिशन निदेशक युगल किशोर पंत, आइएमए के अध्यक्ष डॉ अजय खन्ना, सीएमआई के चेयरमैन डॉ. आरके जैन, डॉ.महेश कुडियाल, डॉ. अरविंद ढाका, डॉ. डीडी चौधरी, डॉ. अजीत गैरोला, डॉ. सिद्धार्थ गुप्ता, डॉ. संजय गोयल, डॉ. कृष्ण अवतार, डॉ.प्रवीण मित्तल, डॉ. शनवीर बामरा आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में चिकित्सकों के 572 पदों को भरने की तैयारी शुरू

chat bot
आपका साथी