उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और रामशरण नौटियाल ने किया नामांकन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 ऋषिकेश विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं चकराता से जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल ने नामांकन किया। वे यहां नामांकन दाखिल करने वाले पहले प्रत्याशी हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 01:04 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 01:04 PM (IST)
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022:  विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और रामशरण नौटियाल ने किया नामांकन
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और रामशरण नौटियाल ने किया नामांकन। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए ऋषिकेश विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, चकराता से जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल ने नामांकन किया। वे इस सीट पर नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले पहले शख्स हैं। आपको बता दें कि राज्य में नामांकन प्रकिया 21 जनवरी से शुरू हो गई थी।

जुबिन नौटियाल के पिता ने किया नामांकन

चकराता सीट से भाजपा के प्रत्याशी और सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। आरक्षित सीट चकराता से चुनाव मैदान में उतरे भाजपा प्रत्याशी रामशरण नौटियाल ने दो प्रस्तावकों के साथ कालसी तहसील में रिटर्निंग अधिकारी चकराता सौरभ असवाल के पास अपना नामांकन पत्र सौंपा।

इन्होंने भी किया नामांकन

विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के कैंट प्रत्याशी रविंदर आनंद ने अपना नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर डा. शिव कुमार बरनवाल को सौंपा। इसके अलावा कैंट क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी गीता चंदोला ने अपना नामांकन पत्र भरा और रिटर्निंग आफिसर के सामने शपथ पत्र पढ़ा।

उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा: निशंक

ऋषिकेश। हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद डा रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि भाजपा उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर अभी तक प्रत्याशियों का फैसला नहीं हो पाया उन पर शीघ्र ही प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

मंगलवार को सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ऋषिकेश विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल के नामांकन में ऋषिकेश पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद निशंक ने कहा कि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी 60 से अधिक सीटों पर बिजयी हासिल करने जा रही है। उन्होंने दावा किया कि हरिद्वार लोकसभा की सभी 17 सीटों पर भाजपा बेहतरीन स्थिति में है। उन्होंने कहा कि शेष सीटों पर भी शीघ्र ही प्रत्याशी घोषित किए जा रहे हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार की बेहतर नीतियों और विकास कार्यों के नाम पर जनता फिर से उत्तराखंड में भाजपा को मौका देगी।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Chunav: करोड़पति हैं उत्तराखंड भाजपा के ये दो प्रत्याशी, शपथ पत्र से उजागर हुआ संपत्ति का ये आंकड़ा

chat bot
आपका साथी