उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब की गिरफ्तारी का विरोध, प्रीतम सिंह ने की डीजीपी से मुलाकात

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री याकूब सिद्दिकी की टिहरी पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी का पार्टी ने विरोध किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को डीजीपी अशोक कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात की।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 08:27 AM (IST)
उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब की गिरफ्तारी का विरोध, प्रीतम सिंह ने की डीजीपी से मुलाकात
कांग्रेस प्रदेश महामंत्री याकूब की गिरफ्तारी का विरोध।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री याकूब सिद्दिकी की टिहरी पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी का पार्टी ने विरोध किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को डीजीपी अशोक कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात की। उन्होंने दून पुलिस को विश्वास में लिए बगैर टिहरी पुलिस की कार्रवाई पर सख्त आपत्ति जताते हुए याकूब को रिहा करने की मांग की।

डीजीपी को सौंपे ज्ञापन में प्रीतम सिंह ने कहा कि नई टिहरी में स्थानीय व्यवसायी अब्बास सिद्दिकी ने नगर पालिका परिषद से अनुमति लेकर फड़ लगाई थी। बीती 29 नवंबर को स्थानीय पुलिस ने बाजार में लगी फड़ों में सिर्फ अब्बास को फड़ हटाने को कहा। ज्ञापन में कहा गया कि फड़ लगाने की अनुमति दिखाने के बावजूद अब्बास को थाने ले जाने की कोशिश की गई तो याकूब सिद्दिकी ने आपत्ति की। 

उन्होंने पुलिस से अब्बास के साथ मारपीट न करने को भी कहा, लेकिन उनकी सुनी नहीं गई। ज्ञापन में बताया गया कि उक्त प्रकरण में याकूब ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ धरना भी दिया था। उप जिलाधिकारी टिहरी ने याकूब के आरोपों की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद उन्होंने अपना धरना खत्म किया था। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बीती दो दिसंबर की रात्रि दून पुलिस को सूचित किए बगैर टिहरी पुलिस ने याकूब को उनके शिमला बाईपास स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। 

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उक्त गिरफ्तारी के बारे में दून पुलिस से संपर्क साधा गया, लेकिन उन्होंने मामले की जानकारी होने से इन्कार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दुर्भावना से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, अजय सिंह, प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी व राजेंद्र शाह, जिलाध्यक्ष संजय किशोर, महेश जोशी, अमन बत्रा शामिल थे।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के साथ उत्तराखंड कांग्रेस भी दिखा रही एकजुटता, कृषि कानूनों के विरोध में सौंपे ज्ञापन

chat bot
आपका साथी