रणजी मैच के लिए दून में प्रैक्टिस करेगी उत्तराखंड और बिहार टीम

उत्तराखंड और बिहार के बीच खेले जाने वाले रणजी मैच से पहले दोनों टीमें राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पसीना बहाती नजर आएंगी।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 12:50 PM (IST)
रणजी मैच के लिए दून में प्रैक्टिस करेगी उत्तराखंड और बिहार टीम
रणजी मैच के लिए दून में प्रैक्टिस करेगी उत्तराखंड और बिहार टीम

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड और बिहार के बीच खेले जाने वाले रणजी मैच से पहले दोनों टीमें राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पसीना बहाती नजर आएंगी। उत्तराखंड जहां तीन दिन, वहीं बिहार की टीम दो दिन स्टेडियम में अभ्यास करेगी। 

बीसीसीआइ केघरेलू टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही उत्तराखंड की टीम अब रणजी की तैयारी में जुट गई है। उत्तराखंड को रणजी के पांच मैचों की मेजबानी मिली है। इनमें से तीन राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और दो अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में खेले जाएंगे। 

उत्तराखंड का पहला मैच बिहार के साथ एक नवंबर से स्टेडियम में शुरू होगा। स्टेडियम की पिच के मिजाज को परखने के लिए उत्तराखंड क्रिकेट कान्सेंसस कमेटी ने मैच से पहले तीन दिन उत्तराखंड टीम के प्रैक्टिस सेशन स्टेडियम में रखे हैं। 

स्टेडियम सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड की टीम 28 से 30 अक्टूबर तक स्टेडियम में प्रैक्टिस करेगी। वहीं, बिहार की टीम 30 व 31 अक्टूबर को प्रैक्टिस करेगी। 

केरल ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया

उत्तराखंड क्रिकेट के लिए मंगलवार का दिन मायूसी भरा रहा। उत्तराखंड की महिला टीम को जहां एक तरफ केरल के हाथों आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ विजय मर्चेंट ट्रॉफी में भी उत्तराखंड को निराशा मिली। टीम हार से तो बची, लेकिन प्वाइंट टेबल में पिछड़ गई। उत्तराखंड को एक प्वाइंट से संतोष करना पड़ा। जबकि विपक्षी टीम ने तीन प्वाइंट लिए।

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में पहली बार खेलने उतरी उत्तराखंड की महिला टीम और केरल के बीच मुकाबला हुआ। हिमाचल के अटल बिहारी बाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तराखंड टीम का विकेट पतन का सिलसिला इस मैच में भी जारी रहा। 

कप्तान कंचन परिहार (20) व राघवी (22) ने टीम को सधी शुरुआत दिलाने में अपने विकेट गंवाए। इसके बाद अंजली (00), ज्योति (09), राधा चंद (05) पर पवेलियन लौट गईं। मुदिता ग्रोवर (15) व रुचि चौहान ने (17) निचलेक्रम में टीम के लिए कुछ रन जोड़े। 

उत्तराखंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 98 रन बनाए। जबकि केरल के लिए सौरभ्य व अजन्या ने एक-एक विकेट चटकाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केरल टीम को शुरुआती दो ओवरों में दो झटके लगे। सलामी बल्लेबाज मालविका (00) साबू व जिसना वी जोसेफ (00) के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मध्यक्रम के बल्लेबाज सयोज्या नाबाद (37) व दृशया (57) ने 16.3 ओवर में मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिए राधा व निशा ने एक-एक विकेट चटकाया।

ड्रा के बाद भी पिछड़ी उत्तराखंड टीम

विजय मर्चेंट ट्रॉफी में उत्तराखंड व मध्यप्रदेश के बीच खेला गया मैच परिणाम रहित रहा। इसके बाद भी उत्तराखंड टीम प्वाइंट टेबल में पिछड़ गई। मध्यप्रदेश टीम को पहली पारी में बढ़त के लिए तीन और उत्तराखंड को एक प्वाइंट दिया गया।

मध्यप्रदेश के एमपीसीए क्रिकेट ग्राउंड में उत्तराखंड व मध्यप्रदेश के बीच बहु दिवसीय मैच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। पहली पारी में उत्तराखंड ने 103.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 270 रन बनाएं। जबकि मध्यप्रदेश ने अपनी पहली पारी को 71 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 384 रनों पर घोषित कर दिया।

उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाई और 101.5 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 219 रन ही बना पाई। मध्यप्रदेश टीम को पहली पारी की बढ़त पर तीन प्वाइंट दिए गए इसके चलते उत्तराखंड को एक प्वाइंट मिला।

यह भी पढ़ें: वीनू मांकड़ ट्रॉफी: उत्तराखंड ने सिक्किम को नौ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: महिला अंडर-19 टी-20 में हरियाणा ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: सुपर ओवर में जीती उत्तराखंड की महिला अंडर-19 टीम

chat bot
आपका साथी