यूकेडी का राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान एक मई से

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि दल एक मई से प्रदेश भर में राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान चलाएगा। इसके लिए दल की ओर से प्रदेशभर में कमेटियां गठित की गई है।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 12:33 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 04:48 PM (IST)
यूकेडी का राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान एक मई से
यूकेडी का राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान एक मई से

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड क्रांति दल आगामी एक मई से प्रदेश भर में राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान चलाएगा। इसके लिए दल की ओर से प्रदेशभर में कमेटियां गठित की गई है। अभियान बीस दिन तक लगातार चलेगा।

कचहरी रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए दल के  केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि प्रदेश गठन के पीछे की जो अवधारणा थी वह पूरी नहीं पाई है। बल्कि पहाड़ों में लगातार पलायन बढ़ता जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार की ही रिपोर्ट में ही बताया जा रहा है कि राज्य गठन के बाद से अब तक उत्तराखंड के 12 सौ गांव मानव विहीन हो चुके हैं। छात्रों के अभाव में तीन हजार से अधिक स्कूल बंद हो चुके हैं। बताया कि उत्तराखंड को बचाने के लिए लिए और मानव विहीन गांवों को बसाने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक मई से प्रदेशभर में राज्य बचाओ, गांव बसाओ अभियान शुरू किया जाएगा। 

करीब बीस दिन तक चलने वाले इस अभियान के दौरान यूकेडी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसके लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। इस दौरान बीडी रतूड़ी, त्रिवेंद्र सिंह पंवार, बीर चंद्र रमोला, सुनील ध्यानी, बहादुर सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कोई गुट नहीं अब सिर्फ कांग्रेस की बात: अनुग्रह

यह भी पढ़ें: नि‍काय चुनाव से भागना चाहती है कांग्रेस: मदन कौशिक

यह भी पढ़ें: जनाक्रोश रैली में उत्तराखंड से पहुंचेंगे 10 हजार कार्यकर्ता

chat bot
आपका साथी