अब राज्य को बचाने के लिए उक्रांद करेगा आंदोलनः दिवाकर

उत्तराखंड क्रांति दल के नवनिर्वाचित केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि यूकेडी ने राज्य बनाने के लिए आंदोलन किया था।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 19 May 2017 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 20 May 2017 04:02 AM (IST)
अब राज्य को बचाने के लिए उक्रांद करेगा आंदोलनः दिवाकर
अब राज्य को बचाने के लिए उक्रांद करेगा आंदोलनः दिवाकर

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड क्रांति दल के नवनिर्वाचित केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि यूकेडी ने राज्य बनाने के लिए आंदोलन किया था। लेकिन, अब राज्य को बचाने के लिए एक नया आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है।

कचहरी स्थित केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में भट्ट ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता संगठन को मजबूत बनाने की होगी। इसके लिए जल्दी ही तीन दिवसीय मंथन शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें यह निश्चित किया जाएगा कि प्रत्येक तीसरे माह तीन दिवसीय मंथन शिविर का आयोजन हो। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस भाजपा की राज्य विरोधी नीतियों का मुखर होकर विरोध किया जाएगा। उन्होंने सभी वर्तमान जिलाध्यक्षों को अपने-अपने जनपद में सदस्यता अभियान चलाने के लिए तैयार रहने को कहा। 

शराब विरोधी आंदोलन पर उन्होंने कहा कि जिस राज्य का निर्माण ही मातृ शक्तियों के त्याग और बलिदान की बुनियाद पर हुआ हो उस देवभूमि पर वर्तमान भाजपा सरकार की ओर से शराब माफियाओं को सुरक्षा दिलाने के लिए उन पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। इससे पूर्व हरिद्वार से देहरादून आने के दौरान भट्ट का नेपाली फार्म तिराहा, डोईवाला, रिस्पना व केंद्रीय कार्यालय पर जोरदार स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सोशल इंजीनियरिंग पर कांग्रेस का फोकस

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार शराब माफिया को दे रही संरक्षण: प्रीतम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आबकारी नीति पर मुहर, महंगी होगी शराब

chat bot
आपका साथी