ऑपरेशन सत्य के तहत स्मैक और अफीम के साथ दो युवक गिरफ्तार

नशा तस्करों की गिरफ्तारी को चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन सत्य के तहत कोतवाली पुलिस ने स्मैक व अफीम के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के पास से छह ग्राम स्मैक व दो सौ ग्राम अफीम बरामद किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 12:40 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 12:40 PM (IST)
ऑपरेशन सत्य के तहत स्मैक और अफीम के साथ दो युवक गिरफ्तार
विकासनगर कोतवाली की पुलिस द्वारा स्मैक के साथ पकड़ा गया आरोपित।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। नशा तस्करों की गिरफ्तारी को चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन सत्य के तहत कोतवाली पुलिस ने स्मैक व अफीम के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के पास से छह ग्राम स्मैक व दो सौ ग्राम अफीम बरामद किया। एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई करते हुए दोनों को जेल भेज दिया है।

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने एक माह के लिए ऑपरेशन सत्य चलाया है, जिसमें पुलिस नशा तस्करों का नेटवर्क खत्म करेगी। डीआइजी के निर्देश के चलते प्रभारी निरीक्षक ने टीम का गठन कर क्षेत्र में रवाना की। चौकी प्रभारी डाकपत्थर कुंदन राम के नेतृत्व में गठित टीम ने बस स्टैंड डाकपत्थर पर जीवनगढ़ मार्ग से छह ग्राम स्मैक व इलेक्ट्रानिक तराजू के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान कौसर पुत्र सलीम निवासी जीवनगढ़ के रूप में बताई। पुलिस जांच में आया कि आरोपित पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है।

वहीं चौकी प्रभारी कुल्हाल प्रमोद कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने चौकी गेट कुल्हाल पर चेकिंग के दौरान हिमाचल की ओर से आती कार के चालक को रोका। पूछताछ में चालक के सकपकाने पर पुलिस को शक हुआ। चौकी इंचार्ज ने कार चालक की तलाशी ली तो आरोपित के पास से दो सौ ग्राम संदिग्ध पदार्थ बरामद किया गया। नारकोटिक पदार्थ होने की आशंका के चलते कुल्हाल चौकी की पुलिस ने एनसीबी देहरादून की टीम को मौके पर बुलाया।

डीडी किट से परीक्षण कर संदिग्ध पदार्थ को अफीम होना बताया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान समरेज पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी देवीनगर पोंटा साहिब हिमाचल प्रदेश के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपित की कार को सीज कर दिया। उधर, कोतवाल राजीव रौथान के अनुसार मादक पदार्थों के साथ पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। 

सेलाकुई में स्मैक के साथ युवक को दबोचा

सेलाकुई थाने की पुलिस ने आपरेशन सत्य के तहत पुल के पास चेकिंग के दौरान पांच ग्राम स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। दारोगा पंकज कुमार टीम के साथ सेलाकुई पुल पर चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक युवक पर शक हुआ। तलाशी लेने पर आरोपित के पास से पांच ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान नफीस पुत्र शब्बीर निवासी हिंदूवाला सभावाला के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपित की बाइक सीज कर दी। थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा के अनुसार आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: चोरी मामले में फरार आरोपित को स्मैक के साथ दबोचा

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में शराब तस्करी में दो आरोपित गिरफ्तार, कार सीज

chat bot
आपका साथी