Move to Jagran APP

चोरी मामले में फरार आरोपित को स्मैक के साथ दबोचा

कोतवाली पुलिस ने चोरी के पुराने मामले में फरार चल रहे आरोपित को जीवनगढ़ बस स्टैंड मार्ग से स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपित के पूर्व से वांछित होने की जानकारी उस समय मिली जब शक के आधार पर उसे पकड़ा और पूछताछ के बाद पहचान की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 03:59 PM (IST)
चोरी मामले में फरार आरोपित को स्मैक के साथ दबोचा
देहरादून के विकासनगर कोतवाली की पुलिस की ओर से स्मैक के साथ गिरफ्तार आरोपित।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने चोरी के पुराने मामले में फरार चल रहे आरोपित को जीवनगढ़ बस स्टैंड मार्ग से स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपित के पूर्व से वांछित होने की जानकारी उस समय मिली जब मंगलवार की रात में शक के आधार पर उसे पकड़ा और पूछताछ के बाद पहचान की। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। 

loksabha election banner

 मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए इन दिनों विभिन्न थाने से पुलिस टीम गठित की गई है, जो चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। चौकी प्रभारी डाकपत्थर कुंदन राम के नेतृत्व में गठित टीम बस स्टैंड जीवनगढ़ मार्ग से गुजर रही थी। इसी बीच शक के आधार पर एक युवक को पकड़ा, तलाशी लेने पर आरोपित के पास से आठ ग्राम स्मैक बरामद हुई।

आरोपित के पास इलेक्ट्रानिक तराजू भी मिला। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान जावेद उर्फ रब्बानी निवासी जीवनगढ़ के रूप में बताई। पुलिस ने जब जांच की तो आरोपित चोरी के पुराने मामले का वांछित भी निकला। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह सहारनपुर के मिर्जापुर से सस्ते दामों पर स्मैक खरीदकर जीवनगढ़ क्षेत्र में ऊंचे दाम पर बेचता है। उधर, एसएसआइ रामनरेश शर्मा के अनुसार आरोपित के खिलाफ चोरी के दो मामले पहले से दर्ज हैं। आरोपित को जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: सराफ से हुई लूट में पुलिस की आठ टीम गठित, आरोपितों की धरपकड़ के लिए खंगाले जा रहे सीसीटीवी

अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली व दो बुग्गियां पकड़ी

कोतवाली की पुलिस ने यमुना से अवैध खनन भरकर ला रहे एक ट्रैक्टर ट्राली व दो बुग्गियों को पकड़ा। पुलिस ने वाहन को एमवी एक्ट में सीज कर दिया। पछवादून की यमुना, शीतला, आसन, रवासन, स्वारना, टौंस आदि नदियों में अवैध खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। यमुना में अवैध खनन की सूचना पर डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदन राम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने बुधवार तड़के छापेमार कार्रवाई की। पुलिस ने यमुना नदी कालसी से अवैध खनन कर रेत को डाकपत्थर ला रहे एक ट्रैक्टर ट्राली व जलालिया में यमुना से अवैध खनन कर रेत ला रहे दो बुग्गी को पकड़ा। कोतवाली के एसएसआइ रामनरेश शर्मा के अनुसार अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: महिला पार्षद पर हमले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.